बहादुरगढ़ की बेटी प्रिया ने दिल्ली आइआइटी में किया टॉप

खबरें अभी तक। हरियाणा की बेटी प्रिया ने गोल्ड मैडल के साथ दिल्ली आईआईटी टॉप किया है। प्रिया बहादुरगढ के सैनिक नगर की रहने वाली है। प्रिया ने दिल्ली आईआईटी से एमटेक कंप्यूटर साइंस में टॉप करते हुए गोल्ड मैडल हासिल किया है। प्रिया की उपलब्धि से पूरा शहर खुश है।प्रिया और उसके परिजनों को जमकर बधाई भी मिल रही है। बचपन से ही कंप्यूटर में कुछ करने की ललक के साथ प्रिया ने पहले 10वीं में सीबीएसई पंचकूला ज़ोन को टॉप किया।फरीदाबाद के वाईएमसीए से बीटेक करते हुए स्कॉलरशिप हासिल की और अब देश के सबसे प्रतिष्टित संस्थान आईआईटी को टॉप पर बेटियों का सम्मान बढ़ाने का काम किया है।

प्रिया का कहना है कि वो कंप्यूटर को डेवलपमेंट और सोशल वेलफेयर के लिए बेहतर टूल बनाने का काम करना चाहती है। उन्होंने देश की बेटियों को भी सम्मान के साथ आगे बढ़ने का संदेश भी दिय्या। उन्होंने कहा कि बेटियां भी बेटों से कम नही है बस जरूरत खुद के विजिन को क्लियर कर उस रास्ते पर सही से आगे बढ़ने की है। प्रिया का कहना है उसे अपने माता पिता और भाइयों को प्यार और सहयोग भी मिला है जिसकी बदौलत आज वो इस मुकाम तक पहुंच सकी।

प्रिया के पिता दिल्ली के सरकारी स्कूल में अध्यापक हैऔर माँ हाउस वाइफ है।प्रिया की माँ अपनी बेटी की उपलब्धि पर खुश है।पिता का कहना है आज उनकी बेटी ने उनका मान बढ़ाया है।उन्होंने कहा बेटियां आज हर फील्ड में आगे हैं।और सबको अपनी बेटियों को खुलकर स्पोर्ट करना चाहिए ताकि वो भी खुलकर जियें और अपने अरमान पूरा कर सके।

प्रिया हाल में बंगलौर में सिसको कंपनी में सॉफ्टवेर इंजीनियर के तौर पर काम कर रही है।आईआईटी टॉप करने के बाद उसके पास देश विदेश की बड़ी कंपनियों से जॉब के आफर भी आ रहे हैं।लेकिन प्रिया फिलहाल अपना पूरा फोकस पीचडी पर करना चाहती है ।प्रिया का कहना है कि वो अपना कैरियर उस संस्थान के साथ आगे बढ़ाना चाहती है जंहा उसे कुछ नया करने को मिले जिससे समाज और देश का विकास में वो योगदान दे पाए।