आज से गोरखपुर दौरे पर रहेंगे सीएम योगी आदित्‍यनाथ

खबरें अभी तक। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चार नवम्बर की शाम साढ़े चार बजे गोरखपुर आ रहे हैं। वह अगले पांच दिन शहर में रहेंगे। रविवार शाम गोरखनाथ मंदिर के महंत दिग्विजयनाथ आयुर्वेदिक चिकित्सालय में आयोजित भगवान श्रीधनवंतरी के जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। कार्यक्रम में आयुर्वेदिक सेवाओं के निदेशक डा.सत्यनारायण सिंह बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहेंगे।

इसके साथ ही रविवार शाम साढ़े पांच बजे गोरखनाथ मंदिर परिसर में स्थित भीम सरोवर पर ‘एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। लोकगायक राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि कार्यक्रम में देशभक्ति गीतों से शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। यह कार्यक्रम एसोसिएशन ऑफ इंडिया भाई के तत्वावधान में आयोजित किया गया है। पांच नवम्बर को सुबह 10:30 बजे बरगदवां स्थित उद्यमी विष्णु अजित सरिया के प्रतिष्ठान में 1200 किलोवाट के सोलर पैनल का उदघाटन करेंगे। उसके बाद वह लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। अयोध्या में छोटी दिवाली मनाने के बाद छह नवंबर को गोरखपुर आएंगे।

दिवाली पर गोरखनाथ मंदिर में होगी परम्परागत पूजा

दिवाली के दिन सात नवम्बर की शाम मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर स्थित मां लक्ष्मी मंदिर में परम्परागत पूजा करेंगे। मंदिर से जुड़े द्वारिका तिवारी ने बताया कि दिवाली के दिन बतौर गोरक्षपीठाधीश्वर पूजा अर्चना के बाद मंदिर परिसर में भंडारा आयोजित किया जाता है। भक्तगणों में पांच तरह के प्रसाद का वितरण होता है।

वनटांगियों के बीच मनाएंगे दिवाली

मुख्यमंत्री हर बार की तरह इस बार भी दिवाली पर वनटांगियों के बीच जाएंगे। सात नवम्बर को दिन में वह जंगल तिनकोनिया नंबर-3 में वनटांगियों के साथ दीपोत्सव मनाएंगे। इसके बाद गोरखनाथ मंदिर में शाम चार से छह बजे के बीच गणेश-लक्ष्मी पूजन होगा। मुख्यमंत्री सात नवम्बर को मंदिर परिसर में रात्रि विश्राम करेंगे। आठ नवम्बर को लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे