मृत कर्मचारियों के परिवारों को CM मनोहर ने बांटी मुआवजे की राशी

खबरें अभी तक। चंडीगढ़ में हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने. राज्य के विभिन्न हिस्सों में सीवर की सफाई के दौरान अपने प्राण गंवाने वाले. नौ सीवर कर्मियों के परिवार के सदस्यों को मुआवजे के रूप में लगभग 60 लाख रुपये के चैक भेंट किए. दरसल वर्तमान सरकार ने 1993 से अब तक सीवर की सफाई के दौरान हुई मृत्यु की घटनाओं की पहचान की है. और हर प्रभावित परिवार को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने का निर्णय किया गया है.

इस दौरान राज्यभर में कुल 19 ऐसे परिवारों की पहचान की गई है. जिसके चलते कुल 1.90 करोड़ रुपए के मुआवजे में से 1.30 करोड़ रुपये की मुआवजा राशि पहले ही मृतकों के परिवार के सदस्यों के खातों में जमा करवाई जा चुकी है.जबकि सीएम ने लगभग 60 लाख रुपये की शेष राशि के चैक वितरित किए.

उन्होंने मृतकों के परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त की और उनके परिवार की आजीविका के स्रोत के बारे में पूछताछ की. उन्होंने कहा कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को प्रदेश भर में 1993 के बाद सीवर सफाई के काम के दौरान हुई मृत्यु की घटनाओं की पहचान करने के निर्देश दिए गए हैं.  ताकि उनके परिवार के सदस्यों को मुआवजा दिया जा सके.