“PM के पेट से PM और CM के पेट से CM” इसे बदलना होगा-नितिन गडकरी

खबरें अभी तक। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति में बोलते हुए कहा कि पहले प्रधानमंत्री के पेट से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के पेट से मुख्यमंत्री पैदा हुए, लेकिन हमें इसे बदलना होगा. यह लोकतंत्र के अस्तित्व में न होने के बराबर ही है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘हम गरीब आबादी वाले एक समृद्ध राष्ट्र हैं. जिन्होंने शासन किया, उन्होंने अपने परिवारों को फायदा पहुंचाया. PM के पेट से PM पैदा हुए और CM के पेट से CM पैदा हुए, वहीं, MLA के पेट से MLA और MP के पेट से MP पैदा हुए, लेकिन हमें इसे बदलना होगा।

Image result for वंशवाद पर बोले गडकरी, पहले PM के पेट से PM और CM के पेट से CM पैदा हुए, इसे बदलना होगा

उन्होंने कहा कि BJP किसी एक परिवार की पार्टी नहीं है, यह ऐसी पार्टी नहीं है, जो जाति, धर्म और भाषा के आधार पर राजनीति करती है. उन्होनें कहा अटल बिहारी वाजपेयी हमारे सबसे दिग्गज नेता थे, लेकिन बीजेपी कभी भी उनके या फिर लालकृष्ण आडवाणी के नाम से पहचानी नहीं गई. गडकरी ने कहा, ‘राजनाथ सिंह और मैं बीजेपी के अध्यक्ष रहे हैं, लेकिन बीजेपी हमारे नाम से नहीं पहचानी जाती है।

इससे कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि हमारी पार्टी परिवारवाद की पार्टी नहीं है. ये विचारों और कार्यकर्ताओं की पार्टी है, जो सिद्धांतों पर चलती है. उन्होंने कहा था कि बीजेपी की स्थापना देश का भविष्य बदलने के लिए हुई।