DRI टीम का बड़ा ऑपरेशन, 100 किलो सोना बरामद

खबरें अभी तक। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने देश भर में एक बड़े ऑपेरशन के तहत 100 किलो सोना बरामद किया है. जी हां डीआरआई की टीम ने तस्करी का 100 किलो सोना पकड़ा है और इस पूरे मामले में 7 लोगों को गिरफ़्तार भी किया है जिसमें एक भूटानी नागरिक भी सामिल है।

डीआरआई ने  बताया कि नई दिल्ली,सिलीगुड़ी,बेंगलुरु,चेन्नई और मदुरै में अलग अलग जगहों पर छापेमारी कर सोने की ये बड़ी खेप बरामद की गई. ये मुहिम कालेधन और सोने की तस्करी को रोकने के तहत चलाई गई. बता दें कि 26 अक्टूबर को सिलीगुड़ी से 2 लोगों को एक वाहन के साथ पकड़ा गया और इनके पास से 55 किलो सोना मिला, ये सोना पड़ोसी देशों से तस्करी कर लाया गया था. बता दें कि पकड़ा गया सोना गाड़ी के ड्राइवर सीट के नीचे कैविटी बनाकर छुपाया गया था।

बताया जा रहा है कि इन सोने के बिस्कुटों पर चीन और ऑस्ट्रेलिया की मार्किंग थी. पूछताछ के दौरान  दोनों आरोपियों ने बताया कि सोना वह सिलीगुड़ी में ही किसी शख्स को सौंपने वाले थे. डीआरआई ने इसके तुरंत बाद एक और बड़ी कार्यवाही की जब एक दूसरे ऑपेरशन में, जो कि 27 अक्टूबर को अंजाम  दिया गया था. इसमें डीआरआई ने दिल्ली रेलवे स्टेशन से 3 लोगों को गिरफ्तार किया था जिसमें एक भूटानी नागरिक भी था. इसके पास से 34 किलो सोना मिला जो पड़ोसी देश से तस्करी कर लाया गया था. ये सोना चीन और स्विट्जरलैंड से आया था।

Image result for 100 किलो सोना

इसके बाद 4 और ऑपेरशनों में डीआरआई ने कोलम्बो और सिंगापुर से फ्लाइट से आये 13 किलो सोने को बरामद किया. ये सोना चेन्नई, बेंगलुरु, मदुरै और इंदौर के एयरपोर्ट से जब्त किया गया. बताया जा रहा है कि ये सोना फ्लाइट की सीट के नीचे लाइफ जैकेट में छुपाकर रखा गया था।

डीआरआई ने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों में चीन, म्यांमार, भूटान के बॉर्डर के रास्ते से तस्करी कर लाया सोना बड़ी मात्रा में पकड़ा गया है. इसके अलावा दुबई और सिंगापुर से फ्लाइट से आयी सोने की कई बड़ी खेप भी पकड़ी गई हैं. ये तस्करी इसलिए बड़ी है क्योंकि अभी त्यौहारों का मौसम है और सोने की बहुत डिमांड है. फिलहाल डीआरआई की टीम मामले की जांच में जुटी हुई है।