करवा चौथ पर बाजारों में उमड़ी महिलाओं की भीड़

खबरें अभी तक। करवा चौथ: पति की लंबी उम्र की कामना के लिए महिलाओं की भीड़ बाजारों में उमड़ रही है। हाथों में मेंहंदी, माथे पर बिंदिया और कलाइयों में रंग-बिरंगी चूड़ियां सजाने के लिए महिलाएं ख़ूब ख़रीददारी करती दिखाई दे रहीं है। महिलाओं में इस पर्व को लेकर काफ़ी उत्साह दिखाई दे रहा है।

इसी के चलते कनॉट पैलेस के नाम से मशहूर रेवाड़ी की पंजाबी मार्केट भी आज किसी दुल्हन से कम नज़र नही आ रही थी।

सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे-पीछे आ गईं:

सिंगापुर से स्वदेश लौटी नवविवाहिता नेहा की माने तो करवा चौथ के व्रत और अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए वह स्पेशल सिंगापुर से अपने वतन भारत लौटीं है। यह उनका विवाह उपरांत पहला करवा-चौथ है, जिसे लेकर वह काफ़ी उत्साहित हैं। किसी भी कीमत पर वह इस ख़ास दिन सबसे सुंदर दिखना चाहती है, जिसके लिए इन्होंने अपने हाथों में स्पेशल इटालियन महंदी लगवाई है।

वहीं पूनम की माने तो महिलाएं इस दिन का सालभर बड़ी बेताबी से इंतजार करती है। पति की लंबी उम्र के लिए दिनभर भूखे रहकर रात को चांद को अर्ग देने के बाद ही कुछ ग्रहण करती है।

हाथों में महंदी लगाने वाले इस युवक की माने तो साल में एक बार इस पर्व पर महिलाओं की भीड़ लगती है। उसने बताया कि यहां 100 रुपये से लेकर एक हज़ार रुपये तक महंदी लगाई जाती है। ज्यादातर महिलाएं इटालियन मेंहंदी ही पसंद कर रहीं है। आज के दिन राजस्थान से स्पेशल कारीगर बुलाये गए है। महिलाओं को नंबर लगाने के लिए एक दिन पहले ही बुकिंग करवानी पड़ती है।