BSP उम्मीदवार द्वारा आचार सहिंता का उल्लंघन, मतदाताओं को सरेआम बांटे पैसे

खबरें अभी तक। राजस्थान चुनावों से पहले आचार संहिता उल्लंघन का एक बड़ा वीडीयो कैमरे में कैद हुआ है। भरतपुर में नदबई विधानसभा से बीएसपी के उम्मीदवार जोगेंद्र सिंह अवाना ने खुले आम आचार संहिता का उल्लंघन किया है। बसपा उम्मीदवार का मतदाताओं को सरेआम रुपये बांटते हुए वीडियो कैमरे में कैद हो गया है। आचार संहिता उल्लंघन मामले में एसडीओ ने बसपा प्रत्याशी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

Image result for बसपा उम्मीदवार ने नदबई विधानसभा के उच्चैन कस्बे में अपने चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया

बसपा उम्मीदवार ने नदबई विधानसभा के उच्चैन कस्बे में अपने चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया था। इस दौरान एक जनसभा का भी आयोजन किया गया।  जहां भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी हुई थी। कार्यक्रम के खत्म होने के बाद जोगेंद्र सिंह अवाना आए और लोगों को रुपये बांटने लगे।

Image result for बसपा उम्मीदवार ने नदबई विधानसभा के उच्चैन कस्बे में अपने चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया

एसडीओ ने कहा, ‘हमें आचार संहिता के उल्लंघन के मामले के बारे में पता चला है।  इसका वीडियो भी प्राप्त हुआ है। इस संबंध में बसपा प्रत्याशी को नोटिस जारी कर दिया गया है और उन्हें 2 दिनों के भीतर जवाब देना होगा।

गौरतलब है की राजस्थान विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है। प्रदेश में 7 दिसंबर को वोटिंग होनी है। बावजूद इसके बसपा प्रत्याशी अवाना ने आचार संहिता की परवाह किए बिना मतदाताओं को रुपये बांटे हैं। इस संबंध में जब लोगों से रुपये के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी बताने से साफ इनकार कर दिया और कहा कि हमने कोई रुपये नहीं लिए हैं।