नोएडा में फर्जी कॉल सेंटर के 34 कर्मचारी गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक। नोएडा पुलिस ने एक बार फिर बड़ी कामयाबी हासिल की हैं। नोएडा के सेक्टर-63 में चल रहे विदेशी लोगों को ठगने वाले एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए यहां काम करने वाले 34 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किए गए कर्मचारियों में करीब 30 थाईलैंड के रहने वाले हैं।

बताया जा रहा हैं कि अमेरिका और कनाडा पुलिस से इनपुट मिलने के बाद एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा द्वारा गठित स्पेशल सेल ने गुरुवार को कॉल सेंटर पर छापा मारा और मौके से 34 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया। कर्मचारियों की गिरफ्तारी के बाद उन्होंने पूछताछ में बताया कि उन्हें नहीं पता था कि यह कॉल सेंटर फर्जी हैं। उन्हें वैध कॉल सेंटर बताकर नौकरी दी गई थी। सैलरी के अलावा उन्हें रहने और खाने की सुविधाएं भी दी जाती थीं। इस कॉल सेंटर में अधिकांश कॉल रात में की जाती थीं, और काम सुबह तक चलता था।

जानकारी के अनुसार, बीते कई महीनों से सेक्टर-63 के जी-80 में संचालित किए जा रहे फर्जी कॉल सेंटर के माध्यम से थाईलैंड निवासी जालसाज नोएडा में बैठकर अपने ही देश के नागरिकों के साथ ठगी कर रहा था। एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा ने बताया कि कनाडा और यूएस पुलिस की मदद से काफी जानकारी मिली है। उस जानकारी के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।