दिल्ली में एक दिन की हड़ताल के बाद फिर खुले पेट्रोल पंप, सीएम केजरीवाल ने मोदी सरकार पर लगाए आरोप

खबरें अभी तक। पेट्रोल पंप की एक दिन की हड़ताल के बाद अब दिल्ली में पेट्रेल पंप फिर सुचारू रूप से चलने शुरु हो गए हैं। आज लगातार छठे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर मामूली कटौती की गई है। तेल कंपनियों ने दिल्ली में पेट्रोल पर 10 पैसे तो डीजल पर सात पैसे की कटौती की है। इसके साथ ही एक लीटर पेट्रोल की कीमत 81 रुपये 34 पैसे और डीजल 74 रुपये 85 पैसे प्रति लीटर की दर पर पहुंच गई है। मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 86 रुपये 81 पैसे और डीजल 78 रुपये 46 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

Image result for पेट्रोल पंप, सीएम केजरीवाल ने मोदी सरकार पर लगाए आरोप

दिल्ली में लगातार छठे दिन तेल की कीमतों में हुई कटौती से पेट्रोल इन छह दिनों में 1.49 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है। वहीं, डीजल के दाम में 84 पैसे प्रति लीटर की कमी आई है। तेल के दाम में कमी आने से न सिर्फ वाहन चालकों और वाहकों को इस त्योहारी सीजन में राहत मिली है। बल्कि आम जनता को भी महंगाई से राहत मिलेगी।

Image result for पेट्रोल पंप, सीएम केजरीवाल ने मोदी सरकार पर लगाए आरोप

कल दिल्ली सरकार के ईंधनों पर वैट कम करने से इनकार करने के फैसले के खिलाफ 400 पेट्रोल पंपों ने एक दिवसीय हड़ताल की थी। इसके पीछे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी की साजिश बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “चार मेट्रो शहरों की तुलना में दिल्ली में तेल के दाम सबसे कम हैं। मुंबई में दाम सबसे अधिक हैं, वहां के पेट्रोल पंप हड़ताल पर क्यों नहीं जा रहे हैं? क्योंकि मुंबई में बीजेपी की सरकार है और बीजेपी ही दिल्ली में आज की हड़ताल के पीछे है। बीजेपी को दिल्ली के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।”

Image result for पेट्रोल पंप, सीएम केजरीवाल ने मोदी सरकार पर लगाए आरोप

अरविंद केजरीवाल ने कहा, “पिछले चार सालों में पेट्रोल पर अनाप शनाप टैक्स मोदी जी ने लगाया है, हमने नहीं लगाया. मोदी जी टैक्स कम करें और जनता को राहत दें। हम मांग करते हैं की पेट्रोल डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए। केंद्र सरकार पेट्रोल डीजल को जीएसटी में क्यों नहीं ला रही?”