शिक्षा के नाम पर बच्चियों को किया जाता है टॉर्चर

खबरें अभी तक। यूपी के अलीगढ़ के मडराक स्थित सरकारी स्कूल के हॉस्टल में छात्राओं के साथ क्रूरता का मामला सामने आया है। मामले में एक विडियो सामने आया है। जिसमें छात्राओं से मारपीट करते हुए शौचालय, आवास, और स्कूल परिसर की सफाई कराई जाती है। आरोप यहां की टीचर पर है। डीएम ने बीएसए को मामले की जांच कर एक हफ्ते में रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं।

दरअसल अलीगढ़ के कस्बा मडराक स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में ये मामला सामने आया है। यहां गरीब परिवार की लड़कियां रहकर पढ़ाई करती हैं। जो विडियो सामने आया है उसमें छात्राओं को सुबह नींद से जगा कर शौचालय साफ कराया जाता है। आवास और स्कूल परिसर के फर्श, दीवार, सीढ़ियां, छत, पंखे, क्लासरूम हर जगह सफाई कराई जाती है।

उसके बाद सभी छात्राओं से किचन के अंदर आटा गूंथना, रोटी बनाना, चूल्हा चलाना, सब्जी काटने जैसे काम में लगा दिया जाता है। अगर ये काम बच्चियों ने नहीं किए तो उनके साथ क्रूरता से पेश आया जाता है। बच्चियों को बाल पकड़कर, चोटी पकड़कर घसीट कर स्कूल में पढ़ने वाली सभी छात्राओं के सामने ले जाकर जमीन पर डाल दिया जाता है और लाठी-डंडे, लात-घूंसों से पिटाई की जाती है।