संजय कुंडू ने की सीएम के गृहक्षेत्र के विकास कार्यों की पड़ताल

ख़बरें अभी तक। सीएम कार्यालय में गठित क्वालिटी मॉनिटरिंग स्क्वायड के मुखिया एवं सीएम के अतिरिक्त प्रधान सचिव संजय कुंडू ने सीएम जयराम ठाकुर के गृहक्षेत्र सराज में चल रहे विकास कार्यों की जांच पड़ताल की और अधिकारियों के साथ बैठक करके उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। कुंडू तीन दिनों तक सराज में ही डटे रहे और यहां हो रहे विकास कार्यों को बारीकी से जांचा। 18 से 20 अक्तूबर तक कुंडू सराज दौरे पर रहे। हालांकि 18 अक्तूबर को वह सुंदरनगर में रूके और यहां पर अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद वह सराज चले गए और 20 तारीख तक सराज में ही रूके रहे।

कुंडू ने थुनाग विश्राम गृह पहुंचकर पीडब्ल्यूडी, आईपीएच और एचपीएसईबी विभागों के उच्चाधिकारियों से सीएम के क्षेत्र में प्रस्तावित निर्माण कार्यों को लेकर चर्चा की और जल्द से जल्द सभी विभागाध्यक्षों को संबंधित परियोजनाओं के कार्य गुणवता के आधार पर पूरा करने के निर्देश दिए। कुंडू ने सिराज क्षेत्र में निर्माणाधीन कार्य स्थलों का निरीक्षण भी किया। संजय कुंडू ने बताया कि सीएम के क्षेत्र में आगामी तीन वर्षों में एक हजार करोड़ के विकास कार्य पूरे होंगे जिनका सीधा लाभ यहां की जनता को मिलेगा। उन्होंने बताया कि सराज के लिए आईपीएच की सबसे बड़ी परियोजना 294 करोड़ की प्रस्तावित है।

इस योजना के तहत 33 ग्राम पंचायतों के 70 हजार लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त सिराज क्षेत्र में पेयजल, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण की अनेक योजनाएं प्रगति पर है। कुंडू ने कहा कि सिराज में पीएमजीएसवाई, नाबार्ड और सीआरएफ के अंतर्गत 50 के करीब सड़कें हैं। उन्होंने बताया कि सिराज में विद्युत बोर्ड के सब स्टेशन और ट्रांस्फार्मरों की अपग्रेडेशन का काम जोरों पर चल रहा है।

कुंडू ने कहा कि बगस्याड़ अस्पताल का भवन 25 करोड़ और थुनाग विश्राम गृह का विस्तार 7.7 करोड़ रूपए की लागत से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने उन्हें सिराज में प्री मिक्स और हाट मिक्स प्लांट लगाने, क्रशर लगाने, विद्युत बोर्ड के कार्यों के लिए अच्छे ठेकेदार उपलब्ध करवाने संबंधी प्रस्ताव रखें हैं, जिन्हें सरकार के समक्ष रखा जाएगा। कुंडू ने कहा कि अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन दिया है कि सिराज में गुणवता के आधार पर तय समय में निर्माण कार्यों को पूरा कर जनता को समर्पित किया जाएगा।