राम मंदिर को लेकर बोले भाजपा नेता, कहा उच्चतम न्यायालय के फैसले की करेंगे प्रतिक्षा

खबरें अभी तक। अयोध्या में राम मंदिर को लेकर चल रही चर्चा में भाजपा ने बड़ा बयान दिया है.आपको बता दें कि पार्टी के प्रवक्ता जीवीएल नरसिंह राव ने कहा कि भाजपा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर प्रतिबद्ध है और वह इस मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का इंतजार करेगी. राव ने कहा कि नेताओं के एक वर्ग की मंदिर पर एक अध्यादेश लाने की मांग थी, पार्टी लोगों की भावनाओं को समझती है. उन्होंने बताया की , ‘‘जहां तक भगवान राम के लिए भव्य मंदिर के निर्माण का मुद्दा है तो हमारी पार्टी का रूख इस पर यथावत है. हम हमेशा से अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण के पक्ष में रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह देश के करोड़ों लोगों, हिन्दुओं की आकांक्षा और भावना है. ‘‘हम मंदिर निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन हम चाहते हैं कि यह अदालत के फैसले के माध्यम से हो या फिर समुदायों के बीच किसी तरह के समझौते के जरिये हो, जो अब तक तो नहीं हो पाया है”. उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए हमें उच्चतम न्यायालय के फैसले की प्रतीक्षा करना होगा।

बता दें कि पिछले दिनों संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि कुछ लोग राजनीति की वजह से मंदिर के मामले को आगे खींचते जा रहे हैं. मोहन भागवत ने कहा कि राम जन्म भूमि पर जल्द से जल्द राम मंदिर बनना चाहिए. सरकार को कानून बनाकर मंदिर निर्माण करना चाहिए।