भारतीय किसान यूनियन पंचायत की हुई घोषणा

खबरें अभी तक। बीते दिनों हरिद्धार से चलकर दिल्ली पहुंची किसान क्रांति पद यात्रा में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध और किसानों की अन्य समस्याओं को लेकर किसानों के संगठन भारतीय किसान यूनियन ने रविवार को एक पंचायत की घोषणा की है. जो मुज़फ्फरनगर के भौराकलां गांव मे होगी.  इस पंचायत के लिए भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने गांव-गांव जाकर किसानों को पंचायत में पहुंचने का आहवान किया है.

इस पंचायत में किसान पद यात्रा में पुलिस की बर्बरता का शिकार हुए किसानों का सम्मान कर किसानों की समस्याओं के लिये सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की जायेगी. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया की पंचायत को लेकर क्षेत्र के लोगों की पूरी तैयारी है. क्रांति यात्रा के बाद भारत सरकार और पुलिस फ़ोर्स ने जो किया है उस पर भी चर्चा की जाएगी और जिन लोगो ने वहा संघर्ष किया और जो लोग वहा घायल हुए है उनको सम्मानित किया जायेगा.

अभी तक शुगर मिल शुरू नहीं हुई है उत्तर प्रदेश में शुगर फैक्ट्री और प्रशासन की बहुत खतरनाक पलानिंग है उस पर भी एक निर्णय वहा पर होगा. गन्ना भुगतान का 12 हजार करोड़ रुपया किसानो का सरकार पर बकाया है. सरकार गम्भीर नहीं है किसी भी मामले में , फसलों के भाव बहुत कम है. किसान को भारी नुकसान हो रहा है.