बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल मना रही हैं अपना 70वां जन्मदिन

ख़बरें अभी तक। बॉलीवुड मशहुर अभिनेत्री हेमा मालिनी आज अपना 70वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानि हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को चेन्नई में हुआ था। हेमा मालिनी बचपन से ही अभिनेत्री बनने का खवाब देखती थी। इसके लिए उन्होंने 10वीं कक्षा में ही पढ़ाई छोड़ दी थी। इसके बाद हेमा मालिनी ने फिल्मी करियर की शुरुआत 1965 की ‘पांडवा वनवासम’ फिल्म के दौरान की थी। अपने फिल्मी करियर के दौरान हेमा ने लगभग 150 फिल्मों में काम  किया हैं।

हेमा मालिनी को फिल्मों में बेहतर प्रर्दशन के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड, फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड, पद्मभूषण अवॉर्ड से नवाजा जा चुका हैं। इसके साथ ही PETA ने हेमा मालिनी को साल 2011 में पर्सन ऑफ द ईयर से भी सम्मानित किया था।

बता दें कि धर्मेंद्र के साथ शादी के बंधन में बधने के लिए इन दोनों ने पहले अपना धर्म परिवर्तन किया और फिर एक दुसरे से शादी की थी।

साल 2003 में पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने हेमा मालिनी को राज्यसभा में नॉमिनेट किया। इसके बाद साल 2004 में हेमा मालिनी ने ऑफिशियली भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली थी। 2014 में लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश के मथुरा की सीट जीतने के बाद वो सांसद बनीं थी।