बिना प्रैस किए कैसे कपड़ों को रखें सिलवट रहित….

खबरें अभी तक । कपड़ों पर प्रैस नहीं की जाती तो कपड़े थोड़े अनकमफर्टेबल से लगते हैं। आपको महसूस होता है कहीं ना कहीं आपके स्टाईल में कमी आई है। कपड़ों को प्रेस करना तो जरूरी है क्योंकि ऑफिस में आप ऐसे खराब कपड़ें तो नहीं पहनकर जा सकते। ऐसे में आप परेशान न हो क्योंकि हम आपको बिना आयरन के ही कपड़ें प्रेस करने का तरीका बताएंगे। इस आसान ट्रिक के लिए आपको पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं है। चलिए जानते हैं आखिर किस तरह बिना प्रेस के आप 2 मिनट में ही कपड़ों की सिलवटें निकाल सकते हैं..

1.ब्लो ड्रायर

अगर आपके पास प्रेस नहीं है और कपड़ों की सिलवटें निकालना चाहते हैं तो ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल कर सकते हैं। सबसे पहले कपड़ों को एक जगह पर बिछा दें। फिर इन कपड़ों पर थोड़ी दूरी से ब्लो ड्रायर करें। एेसा करने से कपड़ों की सिलवटें निकल जाएंगी।

2. सिरका
सिरके से भी आप कपड़ों की सिलवटें निकाल सकते हैं। पानी में सिरका डालकर अच्छे से मिला लें। फिर पानी में कपड़ा गीला करें और सुखने के लिए रख दें।

3. तौलिया
तौलिए से भी कपड़ों की सिकुड़न को आसानी से निकाला जा सकता है। सबसे पहले कपड़े को साफ टेबल पर बिछा दें। फिर उसपर गीला तौलिया रखकर धीरे-धीरे दवाएं। एेसा करने से कपड़े की सिलवटें दूर हो जाएंगी।

4. वॉशिंग मशीन ड्रायर

ड्रायर से भी आप कपड़ों की सिकुड़न को गायब कर सकते हैं। बस अपने ड्रायर में 2-3 आइस क्यूब डालने होंगे और कुछ मिनट के लिए गर्म होने दें। मगर ध्यान रहें कि इस ट्रिक का इस्तेमाल करने के बाद कपड़ों को इक्ट्ठा करके नहीं बल्कि उनको हैंगर में टांग दें।