PM मोदी के दिन भर मंथन के बाद भी आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम  

खबरें अभी तक। पेट्रोल-डीजल के दाम में केंद्र सरकार द्वारा दी गई छूट अब खत्म हो गई है. पिछले कुछ दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी जारी है, जिसके कारण छूट से आम आदमी को मिल रहा फायदा खत्म हो गया है. मंगलवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई.गौर करने वाली बात ये भी है कि सोमवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई बड़ी ऑयल कंपनियों के सीईओ के साथ तेल कीमतों के मुद्दे पर बैठक की थी.मंगलवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 11 पैसे और डीजल के दाम में 23 पैसे की बढ़ोतरी हुई।

बता दें कि तेल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 4 अक्टूबर को इनकी कीमतों में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी. इसके बाद कई राज्यों की सरकारों ने भी ढाई रुपये की राहत जनता को दी थी. इस तरह जनता को पेट्रोल डीजल की कीमतों में ढाई से पांच रुपये प्रति लीटर की राहत मिली थी.

लेकिन अगले ही दिन से पेट्रोल-डीजल की कीमतें फिर से चढ़ने लगी। कच्चे तेल की कीमतों पर नजर रखने वाले अर्थशास्त्रियों का कहना है कि दुनिया में लगातार बढ़ रही क्रूड ऑयल की कीमतों की वजह से दुनिया भर में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं. भारत भी इसके असर से अछूता नहीं है.