गोहाना इनेलो सम्मान रैली में OP चौटाला का भाषण

खबरें अभी तक। गोहाना मेे इनेलो सम्मान रैली में सुप्रिमो ओम प्रकाश चौटाला ने मंच पर भाषण देते हुए कहा कि काग्रेंस ने मुझे जेल भिजवाकर समझती है की इनेलो खत्म हो जाएगी। लेकिन मेरे कार्यकर्ताओं ने मेरे पीछे से पार्टी को और भी मजबूत बना दिया है। उन्होंने कहा कि, पढ़े-लिखे बच्चों को नौकरी देने के लिए मुझे 10 साल की सजा हुई थी। लेकिन हम इस बार भी हर पढ़े लिखे बच्चे को नौकरी देने का काम करेंगे, चाहे उसके लिए मुझे फांसी चढऩा क्यों न पड़े।

रैली के दौरान भाषण में अभय चौटाला ने दावा किया की इनेलो-बसपा की सरकार बनने के बाद हर किसान का कर्जा माफ किया जाएगा। अभय ने कहा कि हमने एसवाईएल के लिए सैकड़ों लोगों के साथ पार्लियामेंट का घेराव किया और गिरफ्तारियां देने का काम भी किया। उन्होंने कहा की जब तक SYL का पानी हरियाणा को नहीं मिलता तबतक केन्द्र व प्रदेश सरकार को परेशान किया जाएगा। यदि 1 नवंबर तक निर्माण नहीं शुरू होता तो एक बार फिर इनेलो आंदोलन छेड़ेगी।

सम्मान रैली में लगभग 2 लाख लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया है। ओम प्रकाश चौटाला के आने से इनेलो कार्यकर्ताओं में पुरा जोश भरा हुआ है । वहीं मंच पर भाषण दे रहे सांसद दुष्यंत चौटाला ने ओमप्रकाश चौटाला जिंदाबाद व ताऊदेवीलाल जिंदाबाद के नारे लगाए गए । उनके साथ ही मौजूदा कार्यकर्ताओं ने भी जोर-शोर से नारेबाजी की। पार्टी सुप्रीमो चौटाला को लौह पुरूष बताते हुए इनेलो-बसपा के नेता व कार्यकर्तागण ने उनका स्वागत किया। सम्मान रैली में चौटाला के शामिल होने के चलते आत्मविश्वास से लबरेज इनेलो नेताओं का दावा है कि ये रैली रिकॉर्ड तोड़ होगी।

सोनीपत व रोहतक के बीच पडऩे वाली गोहाना की जाटलैंड में रैली कर इनेलो जाटों में अपनी राजनीतिक पकड़ साबित करने की कोशिश की है। इस रैली से इनेलो ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सत्तारूढ़ भाजपा को भी खुली चुनौती दी है। यह इलाका कभी इनेलो का गढ़ माना जाता था, लेकिन दस साल तक सत्ता में रहे हुड्डा ने यहां अपना कब्जा जमा लिया। इनेलो अब हुड्डा की तरफ मुड़ा हुआ अपना वोटबैंक वापस लाने की जुगत में है।

रैली में अलग अलग राज्यों के कई अन्य बड़े नेता भी शामिल हुए। इनेलो ने इस रैली में रिकॉर्ड तोड़ भीड़ होने का दावा किया है। बता दें कि इनेलो की सम्मान दिवस रैली पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल के जन्मदिवस पर हर वर्ष आयोजित की जाती है। हर साल यह रैली 25 सितम्बर को होती है लेकिन इस बार प्रदेश में लगातार तीन दिन तक हो रही बारिश से स्थगित हो गई थी, जो आज 7 अक्टूबर को आयोजित की गई।