BJP छोड़ INLD का दामन थामेंगे ये किसान नेता, भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

ख़बरें अभी तक। भारतीय जनता पार्टी को बहादुरगढ़ में एक और बड़ा झटका लगा है। भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के पूर्व सदस्य और किसान नेता रमेश दलाल ने भाजपा को अलविदा कह दिया है। रमेश दलाल 21 अक्टूबर को इंडियन नेशनल लोकदल में शामिल हो जाएंगे।

इंडियन नेशनल लोकदल से विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय चौटाला बहादुरगढ़ में आकर रमेश दलाल को इनेलो में शामिल करेंगे। इस मौके पर रमेश दलाल एक जनसभा भी करेंगे। रमेश दलाल ने बताया कि भाजपा ने प्रदेश को जात- पात में बांटने का काम किया है, जिससे प्रदेश का भाईचारा खराब हुआ है।

उन्होंने कहा कि इंडियन नेशनल लोकदल और बसपा के गठबंधन से प्रदेश में भाईचारे का संदेश गया है और गठबंधन को मजबूत करने के लिए वो इनेलो में शामिल हो रहे हैं। रमेश दलाल ने साल 2000 का विधानसभा चुनाव कांग्रेस की टिकट पर लड़ा था। साल 2009 में रमेश ने हरियाणा स्वतंत्र पार्टी का गठन किया और हस्पा के बैनर तले दो विधानसभा उपचुनाव भी अपने उम्मीदवारों को लड़वाया।

नरेंद्र मोदी की लहर में रमेश दलाल ने 2014 में हरियाणा स्वतंत्र पार्टी का विलय भाजपा में कर दिया। भाजपा ने उन्हें प्रदेश कार्यसमिति में सदस्य भी बना दिया, लेकिन टिकट उनके बजाय नरेश कौशिक को दे दिया। रमेश दलाल उसके बाद से ही भाजपा से किनारा कर गए थे।

पिछले तीन साल में तो उन्होंने भाजपा कि सदस्यता भी रिन्यू नही करवाई। रमेश दलाल ने भारत भूमि बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले हुडा राज में भूमि अधिग्रहण का भी जमकर विरोध किया।बहादुरगढ में बनने वाली साइबर सिटी भी रमेश दलाल के विरोध के कारण नहीं बन पाई थी। रमेश दलाल किसानों के लिए मुआवजा ज्यादा मांग रहे थे।बहरहाल रमेश दलाल के इनैलो में शामिल होने से बहादुरगढ में इनेलो और ज्यादा मजबूत हो गयी है।