ABVP ने मांगो को लेकर दिया धरना

खबरें अभी तक। कुल्लू में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर धरना दिया. औऱ एबीवीपी ने कॉलेज प्रशासन औऱ सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 3 दिन के भीतर पांगी में छात्रो की मांगों को पूरा नही किया गया. तो प्रदेश स्तर पर आन्दोलन शुरू किया जाएगा. जिसकी जिम्मेवार प्रदेश सरकार ही होगी.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सचिव महेन्द ठाकुर ने कहा कि  सरकार और शिक्षा विभाग ने पांगी महाविद्यालय से विज्ञान संकाय के छात्रों को अपनी पढ़ाई करने के लिए चंबा भेजे जाने के निर्णय का विरोध किया. हाल ही में शिक्षा विभाग द्वारा लिया गया फैसला जिसमे कहा गया है कि जो विद्यार्थी पांगी महाविद्यालय में विज्ञान संकाय में पढ़ाई कर रहे हैं. उन्हें शिक्षकों के अभाव के कारण पढ़ने  के लिए चंबा महाविद्यालय में जाना होगा.

उन्होंने कहा कि पांगी चंबा ज़िले का बहुत ही दुर्गम इलाका है जो छह महीने बर्फ से ढका रहता है और शेष विश्व से कट जाता है. जहां से अपने ही ज़िले के मुख्यालय में पहुंचने के लिए दो दिन का समय लग जाता है. हाल ही में शिक्षा विभाग द्वारा लिया गया फैसला अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. जिसका विरोध एबीवीपी कर रही है.