नशे का फैलता मायाजाल, ग्रामीण परेशान

खबरें अभी तक। फेमस चुना पत्थर मंडी सतोन में आजकल नशेड़ीओ का कारोबार बढ़ता ही जा रहा है अगर जल्द ही इस पर लगाम ना लगाई जाए तो कहीं गरीब घरों के चिराग बुझ सकते हैं महिलाओं को अपने बच्चों की चिंता सताना शुरू हो गया है सतोन में 10 राज्यों व 10 पंचायतों के लोगों का हर रोज आना-जाना लगा रहता है बाहर के लोगों के आने से नशे के कारोबार पर लगाम लगाने के लिए शासन प्रशासन व स्थानीय पंचायत को कड़ा संज्ञान लेकर इस पर जल्द कोई बड़ी कार्यवाही करनी पड़ेगी.

सतोन के अलावा आस-पास के गांवों से भी गणमान्य लोगों, सामाजिक, धार्मिक लोग नशे से करने वालो से परेशान क्षेत्र में सरकार अपने खर्च पर नशामुक्ति केंद्र खोले और उसमें बिना किसी खर्च के लोगों का नशा छुड़वाने के लिए इलाज की व्यवस्था करें। समाज के बुद्धिजीवी वर्ग की एक कमेटी का गठन किया जाए। जो नशा सहित अन्य सामाजिक बुराइयों के खात्मे की दिशा में प्रयास करें।

नशा तस्करों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाय बहार से आय लोगो की (नशा चेक करने वाली मशीन ) से चेकिंग की जाय व स्कूलो में भी बच्चो की भी चेकिंग की जाय.

बाहर से आए हुए लोग यहां पर नशा बेचकर हमारे छोटे बच्चों की जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं पहाड़ी क्षेत्रों में भी शराब सिगरेट स्मैक भांग केमिकल नशे कैप्सूल इत्यादि बढ़ रहे हैं ऐसे में  महिलाओं की चिंता अपने बच्चों के लिए सता रहे हैं.

सतोन में पिछले 1 साल से नशे के कारण दर्जनों एक्सीडेंट व मर्डर हो चुके हैं ऐसे में बच्चों को स्कूल भेजना सुरक्षित नही है जब तक पर प्रशासन ने दो-तीन पुलिसकर्मी यहां पर तैनात नहीं किया यह समस्या ज्यों के त्यों बनी रहेगी.

एसडीएम ने महिलाओं को आश्वासन दिया है कि जल्द ही इस गंभीर समस्या का समाधान करने की पूरी कोशिश की जाएगी पुलिस प्रशासन व दोनों दलों के विधायकों से बात करके इस नशे को रोकने के लिए कड़ा संज्ञान लिया जाएगा.