एक बार फिर महिलाओं का संगठन बेलन गैंग सड़कों पर

ख़बरें अभी तक। बुंदेलखंड के बांदा में एक बार फिर महिलाओं का संगठन बेलन गैंग सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हुआ है। शहर में पेयजल की भारी किल्लत को लेकर बेलन गैंग ने आज जमकर प्रदर्शन किया है। गैंग की महिलाओं ने हाथ में बेलन लेकर डीएम कार्यालय के बाहर हंगामा काटा और कलेक्ट्रेट में ही मटके फोड़कर अपना गुस्सा ज़ाहिर किया है यही नहीं गैंग ने पानी की समस्या एक हफ्ते में निराकरण न होने पर जलसंस्थान अधिकारीयों की बेलन से पिटाई की भी चेतावनी दी है।

बता दें कि बांदा में गर्मी तो खत्म हो गयी है लेकिन प्रयाप्त बारिश ने ज़मीन को भी तृप्त कर दिया है और जलस्तर भी सुधर गया है लेकिन जल संस्थान की कार्यशैली में कोई सुधार नहीं हुआ और आज भी शहर के कई हिस्सों के लोग पानी की एक एक बूंद को तरस रहे हैं। इसी पेयजल समस्या को लेकर आज बेलन गैंग ने प्रदर्शन किया है। गैंग की आधा सैकड़ा महिलाएं हाथों में बेलन और खाली सूखे मटके लेकर कलेक्ट्रेट के यहां पहुंची और जल संस्थान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

विरोध प्रदर्शन करते हुए महिलाओं ने कलेक्ट्रेट में मटके भी फोड़े और अपना विरोध दर्ज कराते हुए डीएम को ज्ञापन दिया। प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि कई क्षत्रो में लोग एक एक बूंद पानी के लिए मोहताज है और जलसंस्थान ने अब तक पानी की पाइपलाइन ही नहीं डाली है साथ ही इन मोहल्लो में जो कुंए हैं उनमे भी गंदगी पटी है जिसके चलते लोग वहीं गन्दा पानी पीने पर मजबूर हैं। गैंग कमांडर पुष्पा गोस्वामी ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि एक सप्ताह के अंदर पानी की व्यवस्था की जाए वर्ना जलसंस्थान प्रबंधक के सर पर बेलन चलाये जाएंगे।