तेज बारिश से गिरा मकान, 2 की मौत, 4 गंभीर

खबरें अभी तक। अम्बाला के दलीप गढ़ क्षेत्र में एक मकान की कड़ियों वाली छत गिरने से एक परिवार के 6 लोग दब गए। जिसमें से दो बच्चों की मौत हो गई जिसमें एक 15 साल की बच्ची ओर 10 साल का लड़का बताया गया है। घायलों को सुबह हादसे के बाद केंट के नागरिक अस्पताल इलाज के लिए दाखिल जड़वाया गया है। पीड़ित परिवार की पड़ोसियों का कहना है कि सुबह 4 बजे से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण इस  मकान की कड़ियों वाली छत गिर गई जिसके नीचे घर के 4 लोगों सहित परिवार में शादी में आये 2 अन्य लोग दब गए। जिन्हें लोगों की मदद से निकल कर अस्पताल पहुंचाया गया। उसमे एक 15 साल की बच्ची ओर 10 साल के बच्चे की मौत हो गई।

वहीँ पीड़ित परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर पीला कार्ड , आधार कार्ड सहित फीस मांगने का आरोप लगाया। जहां ओ.टी में घायलों का ईलाज चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों द्वारा किये जाने और एसएमओ सहित डॉक्टरों के देरी से आने का लोगों का गुस्सा स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज पर फुट पढा। पीड़ित परिवार का आरोप था कि छत गिरने से उनका पीला कार्ड वा आधार कार्ड मकान के मलबे में दब गया था लिहाजा उस समय वे कार्ड कहाँ से दिखाते? मीडिया के पहुँचने की खबर पाकर एसएमओ व डाक्टरों के 9 बजे अस्पताल पहुंचने से पीड़ित के परिजनों और डॉक्टरों में नोंकझोंक हो गई। आरोप है कि अस्पताल केवल सफेद हाथी साबित हो रहा है। एसएमओ सतीश कुमार का कहना है कि रात के समय भी डॉक्टर ड्यूटी पर थे और वे इनका इलाज़ कर रहे थे !

मौके पर कैंट सिविल हस्पताल में पूर्व मंत्री निर्मल सिंह पहुंचे और मृतक बच्चों और घायलों के परिजनों को सांत्वना देते कहा कि वे एक सहायता दल बना रहे हैं, जिनके नम्बर अस्पताल प्रशासन को दिए जाएंगे। कभी विषम परिस्थिति में आने वाले गरीब मरीजों की मदद के लिए फंड रखा जाएगा जो उन्हें अस्पताल में इलाज में मदद करेगा।

वहीं सूचना मिलने पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज हादसे में घायलों को देखने जैसे ही अस्पताल आये तो पहले से अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से नाराज लोगों ने उन्हें खरी खरी सुना कर ओ.टी में इलाज़ के लिए दाखिल घायलों के पास जाने का विरोध करते ईलाज की फीस मांगे जाने और पीला कार्ड वा आधार मांगने पर भी रोष जाहिर किया। मीडिया से बात करते मंत्री विज ने इस हादसे को दुखद बताते हुए हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया। वहीं सदर थाना प्रभारी ने बताया कि हादसे की जानकारी लेने के बाद जो उचित करवाई या मदद होगी की जाएगी।