रेप की घटनाओं से चिंतित हरियाणा, महिलाओं ने दी अपनी राय

खबरें अभी तक। हरियाणा में छोटी बच्चियों ओर महिलाओं के साथ बढ़ रही रेप की घटनाओं और महिला उत्पीड़न के मामलों ने देश विदेश ओर प्रदेश में हरियाणा का नाम मिट्टी में मिला दिया, जहां हरियाणा खेलों के नाम से देश में नम्बर वन जाना जाता है, लेकिन अब वहीं हरियाणा रेप हत्या के मामलों में नम्बर वन बनता जा रहा है.

करनाल की महिलाओं व् बेटियों से जब इस बारे में बात की गई तो सभी ने हरियाणा में घट रही इन घटनाओं पर चिंता जाहिर की मिडिया द्वारा भी महिलाओं से व् बच्चियों से उनकी राये इस मुद्दे पर ली गई जिस में सभी ने अपनी अपनी राये भी  दी और इन घटनाओं से कैसे निजात मिल सकती है उस पर भी प्रकाश डाला गया महिलाओं ने बेबाकी से बोलते हुए कहा की जब भी हरियाणा में ऐसी घटना घट जाती है तो इस में युवाओं के साथ ज्यादा आयु के लोग भी शामिल होते है जिसमे शोसल मिडिया साइट भी जिम्मेदार है रेत  हत्या जैसे जघन्य मामलो में मौत की सजा मिलनी चाहिए।

समाज में किसी भी उम्र की महिला व बच्ची हरियाणा में समाज में सुरक्षित नहीं है जो की परिवार में माता पिता भी जिम्मेदार होते है क्यों की जब बच्चा जवानी में पैर रखता है तो  माता पिता को भी ध्यान देना चाहिए. वहीं इन मामलों में लड़किया भी काफी हद तक जिम्मेदार है जो अपनी लड़कियों को समझाते नहीं स्कूलों में समाजिक संस्थाओ द्वारा इस मुद्दे पर मुहीम चलानी चाहिए.

बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ की मुहीम अब हरियाणा में दम तोड़ रही है घर से बाहर जाने के बाद लड़की सेफ नहीं है खुद पुलिस की महिलाये भी सुरक्षित नहीं दुर्गा शक्ति वाहिनी की महिला भी सुरक्षित नहीं. बेटियों ने राये दी की कानून में देरी से फैसला आना और आरोपी द्वारा धमकी देना सभी  खामियां है हमारे देश में जो दूर होनी चाहिए पीड़ित को सुरक्षा मिलनी  चाहिए जो छोटे बच्चे होते है उन पर माबाप को धयान रखे की वह शोसल साईट पर क्या देखता है.

ज्यादतर बच्चे गलत साईट में लगे रहते है आज देश में आरोपियों को फांसी उम्र कैद की सजा का कानून के बाद भी  कानून की धज्जिया उड़ाई जाती है इस में समाज के लोगो को आगे आना चाहिए जिस से रेप हत्या की घटनाओ पर काबू पाया जा सकता युवाओं की मानसिकता तभी बदल सकती है जब उनको माबाप व समाज द्वारा सही रास्ता दिखाया जाये.