गोरखपुर में लगी भीषण आग में महिला सहित दो मासूमों की मौत

खबरें अभी तक। गोरखपुर घर में आग लगने से संदिग्‍ध परिस्थितियों में महिला और दो मासूमों की मौत हो गई. पुलिस ने तीनों की बुरी तरह जली हुई लाश को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस इस बात की जांच में जुटी है कि घर में आग कैसे लगी. महिला और उसके दो मासूमों की मौत से गांव में मातम छा गया है.

ये घटना बेलीपार इलाके के नौसड़ के पास घटी. इस घटना ने सभी को हैरान कर दिया. गोरखपुर के बेलीपार इलाके के नौसड़ स्थित दवहिया टोला निवासी सुशीला देवी (25) पत्नी छेदी और उसकी बेटी सपना (8 माह) और बेटा डेढ़ माह की घर में संदिग्‍ध परिस्थितियों में जल कर मौत हो गई. घर के एक कमरे में ही चौकी पर बिस्‍तर और अन्‍य सामान रखे हुए है. वहीं एक तरफ मिट्टी का चूल्‍हा भी बना हुआ है.

स्थानीय लोगों की माने तो शार्ट सर्किट से आग लग गई और फिर पूरे घर में करंट उतर जाने के बाद जलने से तीनों की हुई हैं. हालांकि पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं चूल्‍हे की आग से तो ये दर्दनाक हादसा नहीं हुआ है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी और क्षेत्राधिकारी बांसगांव नितेश कुमार सिंह ने घटनास्‍थल पर जांच पड़ताल की. वहीं फारेंसिक टीम घटना साक्ष्‍य जुटाए. पुलिस ने तीनों की लाश को पोस्मार्टम के लिए भेज दिया है।

इस हृदय विदारक घटना से लोग हैरान हैं. महिला और उसके दो बच्चों की मौत ने इलाके के माहौल को गमगीन बना दिया है. पुलिस घटना की जांच में जुटी है कि आखिर भरी दोपहरी में घर में आग कैसे लग गई. इसके साथ ही इस बात की भी पड़ताल की जा रही है कि घटना के समय घर के अन्‍य सदस्‍य कहां पर थे।