केरल नन रेप केस में आरोपी बिशप ने दाखिल की जमानत याचिका

खबरें अभी तक।  केरल में नन रेप केस के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने केरल हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है. कोर्ट आज इस याचिका पर सुनवाई करेगी. वहीं दूसरी तरफ महिला कांग्रेस की स्टेट जनरल सैक्रेटरी एम हरिप्रिया ने इस मामले अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करते हुए आरोपी बिशप की गिरफ्तारी की मांग की है. इससे पहले रविवार को पोप फ्रांसिस को खत लिखकर अपने पद की जिम्मेदारियों से कुछ ‘वक्त के लिए’ मुक्त होने की अनुमति मांगी थी.

बिशप ने कहा है कि मामले की जांच के सिलसिले में उन्हें कई बार केरल जाना पड़ सकता है. इस वजह से वो इस जिम्मेदारी से कुछ समय के लिए मुक्त होना चाहते हैं. बिशप ने दावा किया कि मामले की जांच कर रही पुलिस ने उनके खिलाफ जो सबूत इकट्ठे किए हैं उनमें कई विरोधाभास हैं. उन्होंने आगे लिखा, ‘मैंने सब कुछ भगवान के हाथ में छोड़ दिया है और आरोपों की जांच करने वाली टीम की रिपोर्ट का इंतजार कर रहा हूं.

बिशप को 19 सितंबर को केरल पुलिस की जांच टीम के सामने पेश होना है.बता दें कि नन ने बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर 2014 से 2016 के बीच उनके साथ बलात्कार और यौन शोषण का आरोप लगाया है. बिशप ने इन आरोपों को आधारहीन बताकर खारिज कर दिया था.