CM से वार्ता के दौरान फोरलेन प्रभावितों को राहत की आस

खबरें अभी तक। प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर संग आयोजित होने वाली बैठक में फोरलेन प्रभावितों को राहत की आस बंधती नजर आ रही है। मुख्यमंत्री फोरलेन प्रभावितों संग बैठक करेंगे और उनकी समस्या का हल निकाला जाएगा। गौर रहे कि फोरलेन अथॉरिटी के दबाव में जिला प्रशासन ने फोरलेन प्रभावितों पर दमन चक्र चलाकर भारी बरसात में लोगों को बेघर करने का सिलसिला जारी रखा है।

कोर्ट के आदेशों का हवाला देकर बिना किसी पुनर्वास व पुनस्र्थापना नियमों को लागू किए ही भरी बरसात में लोगों को अपने भवन खाली करने के लिए अब बुनियादी सुविधाएं छीन कर दमनकारी कदम उठाए जा रहे हैं। इसी क्रम में निर्माण कम्पनी द्वारा भवनों में लगे मीटरों के बिजली कनेक्शन ही नहीं काटे बल्कि मीटरों को ही तारों सहित उखाड़ कर ले गए। जिससे अब  कुछ जगहों पर भवनों को तोडऩा भी संभव नहीं हो पा रहा है। इसके बावजूद कि लोग स्वयं अपने आशियानों को तोडऩे में लगे हैं।

फोरलेन प्रभावित संघ के अध्यक्ष ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने बताया कि 21 सितम्बर से पहले सरकार के साथ उच्च स्तरीय बैठक का आयोजन किया जाएगा। जिसमे प्रभावित लोगों की परेशानियों का निपटारा किया जाएगा।