पाइप लाइन के क्षतिग्रस्त होने से मचा हाहाकार, 750 घरों में नहीं हुई जलापूर्ति

खबरें अभी तक। रविवार को गीता निकेतन डॉटपुल के चौड़ीकरण के दौरान रेलवे ठेकेदार द्वारा मेन पाइप लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। जिसके बाद से नई बस्ती सोहबतियाबाग, तुलारामबाग और अलोपीबाग में जल संकट खड़ा हो गया था। बताया जा रहा है कि सोमवार को 750 घरों में जलापूर्ति न होने पर हाहाकार मचा रहा। सोमवार को विश्वकर्मा पूजा होने के कारण क्षतिग्रस्त पाइन लाइन को दुरुस्त नहीं कराया जा सका।

अलोपीबाग के पार्षद कमलेश सिंह का कहना है कि हर रोज कहीं-न-कहीं पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो जा रही है। उनका कहना है की ठेकेदार लापरवाही से काम करके आम लोगों की परेशानीयां बढ़ा रहे हैं। प्रशासन द्वारा भी इस विष्य पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। वहीं दूसरी ओर जलकल विभाग के महाप्रबंधक राधे श्याम सक्सेना का कहना है कि रेलवे ने तीन जगह पाइप लाइन को क्षतिग्रस्त किया है। उन्होने कहा की हमारी कोशिश है कि जल्द-से-जल्द इसको दुरुस्त कराया जाए।

बताया जा रहा है कि सोमवार को विश्वकर्मा पूजा होने के कारण काम नहीं हो पाया। शहर में जगह-जगह पाइप लाइन टूटने के कारण जलकल विभाग परेशान है, ठेकेदार लापरवाही से काम कर रहे हैं। इसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

बताया जा रहा है कि सोहबतियाबाग में जहां पर पाइप लाइन टूटी है, वहां पर बड़ा गड्ढा है। उसमें पानी भरा हुआ है। पाइप लाइन को मरम्मत करने के लिए सोमवार रात में गड्ढे से पानी निकाला जाएगा। मंगलवार को दोपहर तक क्षतिग्रस्त पाइप को दुरुस्त किया जाएगा। उसके उपरांत जलापूर्ति सामान्य हो पाएगी।