ऊना में स्वच्छता ही सेवा अभियान का हुआ आगाज

ख़बरें अभी तक। ऊना में स्वच्छता ही सेवा अभियान का आज विधिवत आगाज हो गया। 2 अक्तूबर तक चलने वाले इस अभियान का शुभारंभ एसडीएम ऊना विनय मोदी ने अधिकारीयों व कर्मचारियों को शपथ दिलाकर किया। इस दौरान अधिकारीयों और कर्मचारियों ने जिला से गंदगी को हटाने के साथ-साथ गंदगी ना फैलाने का भी प्रण लिया।

देशभर में 2 अक्तूबर तक चलने वाले स्वच्छता ही सेवा अभियान के शुभारंभ मौके पर आज एसडीएम ऊना विनय मोदी ने उपायुक्त कार्यालय परिसर में अधिकारियों व कर्मचारियों को स्वच्छता शपथ दिलाई। अधिकारियों व कर्मचारियों ने शपथ ली कि वे न केवल स्वयं स्वच्छता के प्रति सजग रहेंगे बल्कि इस वर्ष एक सौ घंटे यानि की प्रत्येक सप्ताह दो घंटे श्रमदान कर स्वच्छता के संकल्प को चरित्रार्थ करते हुए न तो स्वयं न ही दूसरों को गंदगी करने देंगे। साथ ही स्वच्छता की पहल स्वयं से शुरूआत करते हुए परिवार, मोहल्ले, गांव से लेकर कार्यस्थल तक को स्वच्छ करेंगे।

स्वच्छ भारत मिशन का प्रचार गावं-गांव व गली-गली करेंगे तथा इसी तरह की शपथ वे अन्य 100 लोगों को भी दिलाएंगे। इस मौके पर सहायक आयुक्त एसके पराशर, डीएसपी अशोक वर्मा, तहसीलदार विजय राय, उपनिदेशक एवं परियोजना अधिकारी डीआरडीए राजेंद्र गौतम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे। एसडीएम ऊना विनय मोदी ने कहा कि 2 अक्तूबर तक चलने वाले इस अभियान के विभिन्न चरण रहेंगे जिसमें विभिन्न स्थानों और विभिन्न वर्गों की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी।