शहर में बिगड़ती ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर लेडी सिंघम ने चलाया डंडा

ख़बरें अभी तक। ना जी ना…. आज तो ये लास्ट वार्निंग है। आज सिर्फ एक प्राइवेट बस को इंपाउंड किया है। अगर नहीं सुधरे तो तुम्हें भी नहीं छोडूंगी और गाड़ी बंद कर दूंगी। यह हम नहीं कह रहे, बल्कि यह कहना है लेडी सिंघम के नाम से जानी जाने वाली महिला सब इंस्पेक्टर वीना राणा का, जिसे देखते ही वाहन चालक भाग पड़ते हैं।

हाथ में मोटा डंडा लेकर बसों के पीछे दौड़ती, यह वही सब इंस्पेक्टर है, जिसने अब बिना परमिट व बिना लाइसेंस के शहर की सड़कों पर बेलगाम दौड़ती बसों व बसों की छतों पर सफर करने वाले यात्रियों पर पुलिसिया डंडा घुमाना शुरू कर दिया है।

दरअसल, शहर में बिगड़ती ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसपी के निर्देश पर रेवाड़ी पुलिस एक बार फिर सख्त होती दिखाई पड़ रही है और यातायात नियम तोड़ मौत का सफर करने वालों पर लेडी सिंघम का डंडा चल पड़ा है। वहीं सड़कों पर बिना परमिट सरपट दौड़ने वाली बसों को भी इस लेडी सिंघम ने इंपाउंड करना शुरू कर दिया है।

इस सब इंस्पेक्टर की माने तो बढ़ते सड़क हादसों को देखते हुए उसने पहले एलाउंस किया, फिर बसों की छतों पर चढ़ने वाली सीढ़ियों पर ग्रीस लगाई, लेकिन जब लोग नही माने तो हाथ डंडा उठा लिया और चालान काटने शुरू कर दिए। वहीं एक बाइक पर सवार 4 युवकों को जाते देख इसका गुस्सा और भड़क गया।

उन्होंने कहा कि फिलहाल एक प्राइवेट बस को इंपाउंड किया है तथा कुछ बसों के चालान काटे हैं, लेकिन अगर किसी बस के पास कागजात नही मिले तो फिर चाहे वह प्राइवेट हो या रोडवेज, किसी को भी बख्शा नही जाएगा।

अब देखना होगा कि इस लेडी सिंघम की यह कार्रवाई ट्रैफिक व्यवस्था के सुधार की दिशा में कितनी कारगर साबित होती है और वाहन चालकों पर इसका कितना असर पड़ता है। यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।