उकलाना भुना रोड पर जा रहा एक तेल का टैंकर पलटा

ख़बरें अभी तक। सोमवार देर रात्रि लगभग 9:30 बजे उकलाना भुना रोड पर जा रहा एक तेल का टैंकर गांव शंकरपुरा के पास सड़क के किनारे पलट गया। टैंकर के पलटने की जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को मिली तो काफी संख्या में ग्रामीण टैंकर के ड्राइवर को बचाने के लिए उस तरफ दौड़ पड़े ग्रामीणों ने किसी तरह से ड्राइवर को टैंकर के अंदर से बाहर निकाला। टैंकर पलटने से ड्राइवर को चोट आई और ड्राइवर को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। सोमवार देर रात इस हादसे में अन्य घायल 7 लोगों को हिसार के नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया। पलटे हुए टैंकर को क्रेन से उठाने की कोशिश करते हुए उसमें आग लग गई और देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया और इसकी लपटें 70 फुट तक उठती हुई दिखाई दी।

टैंकर गांव शंकरपुरा से कुछ ही दूरी पर पलटा था। घटना के समय पास में मौजूद गांव शंकरपुरा निवासी विशाल, अनिल, अजमेर, मदन, दीपक, अजय और सचिन भी आग की लपटों में आने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों ने उन्हें गंभीर हालत में वहां से उठाया और इलाज के लिए हिसार ले गए। जैसे ही पुलिस को इसकी घटना मिली घटना की सूचना मिली तो उकलाना पुलिस मौके पर पहुंची और रोड को दोनों तरफ से बन्द कर आवागमन पर बंदिश लगा दी।

लोगों को भी टैंकर से दूर रखा गया ताकि कोई अनहोनी ना हो सके। उकलाना में फायर ब्रिगेड की गाड़ी ना होने के कारण अन्य शहर बरवाला, भुना, टोहाना और नरवाना से दमकल की गाड़ियां मंगवाई जिसके बाद बड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया गया। टैंकर पलटने से लगी आग इतनी भयंकर थी कि उसके आसपास की कॉलोनियों को खाली करवाना पड़ा। पुलिस को अंदेशा था कहीं टैंकर फट ना जाए और कोई बड़ी अनहोनी ना हो जाए।

उकलाना में भुना से नरवाना रोड पर फोर लाइन का कार्य चला हुआ है जिसमें रोड के ठेकेदार एवं प्रशासन की भारी लापरवाही के कारण ही यह हादसा हुआ। सोमवार रात्रि लगभग 9:30 बजे उकलाना भुना रोड पर एक तेल का टैंकर गांव शंकरपुर के पास सड़क के किनारे पलट गया। ग्रामीणों के अनुसार रोड़ बनाने में लापरवाही बरतने के कारण ही यह हादसा हुआ है। रोड फ़ॉर लाइन बनाया जा रहा है जिसके चलते एक तरफ गहरी खाई बनाई हुई है और दूसरी तरफ पत्थर डाल दिये गए है। आने जाने वाहनों के लिए कोई रास्ता नही है और यह हादसा भी इस लिए ही हुआ है।