दहेज की मांग के चलते वकील ने पत्नी को दूसरी मंजिल से नीचे फेंका

ख़बरें अभी तक। दहेज़ की भूख आखिर कैसी है जो अनपढ़ और पढ़े लिखे में एक जैसी दिखाई देती है। जी हां ये बात हम इसलिए कह रहे है क्योंकि फरीदाबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे दहेज़ के लिए प्रताड़ित करने वाला और दहेज के लिए प्रताड़ना का शिकार होने वाली महिला दोनों ही कानून के जानकार है। यानी दोनों ही पेशे से वकील है। पत्नी दिल्ली के साकेत कोर्ट में वकील है तो पति फरीदाबाद के जिला कोर्ट में वकील है। दोनों की शादी इसी साल यानि 4 अप्रैल 2018  को हुई थी लेकिन दहेज़ में 25 लाख कैश न लाने के चलते वकील पति अपनी वकील पत्नी को प्रताड़ित और मार पीट करने लगा और एक दिन उसने परिवार वालों के साथ मिलकर उसके साथ न केवल मारपीट नहीं कि बल्कि उसे घर की दूसरी मंजिल से निचे फेंक दिया। जिसके चलते उसके पैर और कूल्हे में कई जगह फैक्चर आया है.

हालांकि अब पीड़िता को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और वह घर पर ही बैड रेस्ट पर है। पीड़िता का कहना है की उसके दहेज़ लोभी पति का एक महिला से भी अवैध सम्बन्ध है जिसके चलते वह उसे प्रताड़ित करता रहता था, लेकिन अब उसने ठान ली है की चाहे उसे कही तक भी जाना पड़े-भूख हड़ताल करनी पड़े वह दहेज़ के लोभियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवा कर ही दम लेगी।

गौरतलब है की आसमा वाजिब पेशे से वकील है और दिल्ली के साकेत कोर्ट में प्रेक्टिस करती है इनकी शादी इसी साल 4 अप्रैल 2018 में फरीदाबाद के बड़खल के रहने वाले साजिद से हुई थी साजिद भी पेशे से वकील है और वो फरीदाबाद की जिला कोर्ट में प्रेक्टिस करता है। आसमा वाजिब का आरोप है की शादी के समय उसके पिता ने दहेज़ में 10 लाख कैश और 8 तोले सोने के आभूषण और अपनी हैसियत से ज्यादा समान दिया था और शादी के बाद वह अपने पति के साथ उसके गांव चंदैनी चली गई, जहां वह केवल 6 दिन रही,इसी दौरान उसके दहेज़ लोभी पति और उसके माता-पिता को दहेज़ में 25 लाख रूपये कैश की डिमांड की जिस पैसों से वो अपने लिए फलेट खरीदना चाहते थे। इसलिए शादी के बाद से उसका पति और सास-ससुर दहेज़ के लिए प्रताड़ित करने लगे,इसी दौरान उसका पति उसे लेकर फरीदाबाद में अपनी चाची फिरदोश के घर आ गया और मई में वो उसे हनीमून के लिए ले गया जहां उसे यानि आसमा को पता चला की उसके पति के दूसरी महिला से भी अवैध सम्बन्ध है जिसका उसने विरोध किया तो उसने उसे पास्ट बता कर भूल जाने की बात कही लेकिन वह उससे लगातार टच में रहा और बात करता रहा है।

3 अगस्त को जब वह घर पर थी उसी दिन उसके पति की चाची फिरदोश और उसका भाई कादिर उस लड़की के घर गए थे, जिसकी भनक उसके पति को लग गई और उसने उसके साथ मारपीट करने लगा जिससे बचने के लिए उसने अपने आप को बाथरूम में बंद कर लिया इसी दौरान उसकी चाची, उसका भाई भाभी आए गए और उन्होंने उसका दरवाजा खटखटाया उसे लगा की अब उनके आने के बाद उसका पति उसे नहीं मारेगा.

लेकिन ऐसा नहीं हुआ बल्कि चारों ने फिर उसके साथ मारपीट शुरू कर दी और उसे दूसरी मंजिल से निचे फेंक दिया। जिसके बाद जब उसे होश आया तो वह फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल में थी जहां उसके माता-पिता भी थे, इस घटना में उसे कई जगह फैक्चर आया और उसके ससुराल वालों ने उसका केवल एक ऑपरेशन करवाया और जो मेजर ऑपरेशन था वह नहीं करवाया और कहा की अपनी लड़की को घर ले जाओ जिसके बाद उसका दर्द कम नहीं हुआ जिसके बाद उसके माता पिता ने अपने एक फैमली डॉक्टर को दिखाया तो उन्होंने बताया की उनकी बेटी का एक मेजर ऑपरेशन करना अभी बाकी है।

वहीं आसमा ने बताया की इस पुरे मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने में लापरवाही बरती है पुलिस आरोपियों का ही साथ दे रही है ,अब वह चाहती है की आरोपों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें और उसके साथ न्याय करें यदि उसे न्याय नहीं मिला तो वह हाई कोर्ट जाएगी.

वहीं पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक पीड़िता आसमा की तरफ से उसके पति साजिद द्वारा मारपीट और दहेज़ कम लाने के चलते प्रताड़ित करने और उसके पति के अवैध सम्बन्ध की शिकायत की थी जिसके बाद कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ़्तार कर लिया गया है। मामले की तफ्तीश खुद ACP कर रहे है जो भी तफ्तीश में सामने आएगा उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।