लोगों को ठगने वाली फ्यूचर मेकर कंपनी के बाद अब तीन और कंपनियों के खिलाफ मामला दर्ज

खबरें अभी तक।  हिसार की एमएलएम कंपनी फ्यूचर मेकर पर की गई कार्रवाई के बाद फतेहाबाद पुलिस भी हरकत में आ गई है। पुलिस ने इस मामले में व्हीसल ब्लोअर की शिकायत पर फ्यूचर मेकर, वीडीएसटी और ट्रेडमार्क नाम की तीन कंपनियों के विरूद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें एक व्हीसल ब्लोअर की ओर से शिकायत दी गई थी कि इलाके में कुछ एमएलएम कंपनियां लोगों को पैसा दुगना करने का लालच देकर उनकी कंपनियों में निवेश करवा रही हैं।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए जांच की और जांच के बाद फतेहाबाद में काम कर रही तीन कंपनियों के 16 अधिकारियों के विरूद्ध धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए डीएसपी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया है, जो मामले की गहनता से जांच करेगी और कंपनियों के डायरेक्टर्स को जांच में शामिल किया जाएगा।

फिलहाल तीनों कंपनियों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। बतां दे कि हिसार में तेलंगाना पुलिस ने छापा मार कार्रवाई करते हुए फ्यूचर मेकर कंपनी के विरूद्ध मामला दर्ज किया था और बैंक खातों सहित अन्य  दस्तावेज कब्जे में ले लिए थे। वहीं फतेहाबाद में भी इस तरह की चिटफंड कपंनियों के फैलते जाल में लोग फंसते जा रहे थे और अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा निवेश कर रहे थे, फिलहाल जिन लोगों ने इन कंपनियों में निवेश किया है उनके माथे पर चिंता लकीरें खींची हुई हैं।