प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस में हरियाणा में लोक गीत व रागिनी प्रतियोगिता का होगा आयोजन

ख़बरें अभी तक। हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने झज्जर के लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में संवाददाताओं से रूबरू होते हुए जानकारी दी कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर झज्जर में आगामी 17 सितंबर को राज्य स्तरीय हरियाणवी लोक गीत व रागिनी कॉम्पिटिशन का आयोजन होगा और भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी और उनके काम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके काम, मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उनके काम व कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ और उनके काम चार अलग-अलग विषयों पर आधारित कंप्टीशन के विजेताओं को महिला व पुरूष श्रेणी के लिए क्रमश: एक लाख, 75 हजार व 50 हजार रुपए के नकद पुरस्कार दिए जाएंगे।

वहीं इस प्रतियोगिता में पुरूषों की 15 व महिलाओं की सात टीम भाग लेंगी. कार्यक्रम में राज्य के ख्याति प्राप्त लोक गायकों को आमंत्रित किया गया है। प्रतियोगिता में भागीदारी के लिए टीमों के चयन के लिए दो दिन पहले 15 सितंबर को प्री- कॉम्पिटिशन भी आयोजित होगा। मुख्य चयनित टीमों को भागीदारी के लिए भी 5,000 रुपए की प्रोत्साहन राशि मिलेगी। विजेता टीमों का चयन हरियाणवी कला संस्कृति के विशेषज्ञों की एक समिति करेगी।

वहीं कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि सभी टीमों को रचना, गायन व समग्र प्रस्तुतिकरण के लिए अंक मिलेंगे। भागीदार टीम एक विषय या सभी विषयों को मिलाकर अपनी प्रस्तुति दे सकती हैं। राज्य स्तर की 22 टीमों का एक भव्य मुकाबला इस रागिनी प्रतियोगिता में देखने को मिलेगा।