दहेज के दानवों ने दो नवविवाहिताओं को चढ़ाया दहेज की बलि

ख़बरें अभी तक। समाज कितना भी जागरुक हो जाए लेकिन दहेज का दानव आज भी समाज में अपने पैर पसारे हुए है, दहेज़ लोभियों ने हरदोई के संडीला क्षेत्र में दो नवविवाहिताओं को दहेज की बलिवेदी पर चढ़ा दिया व ससुरालीजन विवाहिताओं की हत्या को अंजाम देकर फरार हो गए, पुलिस ने दोनों विवाहिताओं के शवों का संडीला सी.एच.सी.पर पोस्टमार्टम कराया है.

पहली घटना संडीला के ग्राम बछीठा की है जहां दहेज लोभियों ने एक लाख रुपये व मोटरसाइकिल की मांग करते हुए डेढ़ वर्ष पूर्व विवाह के बंधन में बंधी विवाहिता हेमा सिंह पत्नी शिवशंकर को जहर देकर मार डाला, मृतका के मायके के परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पति समेत चार लोगों के विरुद्ध FIR दर्ज करा दी है व ससुरालीजन फरार बताये जा रहे हैं.

वहीं दूसरी घटना में इसी क्षेत्र के थाना अतरौली के कसियापुर गांव में भी डेढ़ वर्ष पूर्व शादी के बंधन में बंधी विवाहिता पूजा पत्नी रामगुलाम को दुपट्टे से गला घोंटकर मार डाला गया व उसका शव बिस्तर पर डालकर ससुरालीजन फरार हो गए, यहां भी दहेज के रूप में सोने की चैन व एक लाख रूपय की मांग का आरोप लगाते हुए मृतका की मां जयदेवी ने पति समेत चार ससुरालीजनों पर दहे हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है.

दोनों ही घटनाओं में महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि दोनों ही दहेज़ की बलिवेदी पर चढ़ी विवाहिताओं की शादी डेढ़ वर्ष पूर्व हुई थी व दहेज के लालच में दहेज रूपी दानवों ने उनको असमय मौत के आगोश में सुला दिया, पुलिस ने दोनों विवाहिताओं के शवों का संडीला सी.एच.सी. पर पोस्टमार्टम कराया है व फरार ससुरालीजनों की तलाश की जा रही है.