हिसार में आज एसवाईएल को लेकर पुरा हरियाणा बंद

ख़बरें अभी तक। हिसार में आज एसवाईएल को लेकर पुरा हरियाणा बंद है। बंद का असर हिसार में भी देखने को मिला। हिसार में भी इनलो नेताओं ने बाजार में जाकर व्यपारियों से बंद का आह्वान किया और व्यपारियों ने इनलो का पूरा समर्थन देकर सभी दुकानों को बंद रखा। हिसार की सभी बाजार और मार्किट पुरे तरह से बंद नजर आयी इनेलो का 8 सितंबर को पुरे हरियाणा को बंद करने का ऐलान आज सफल साबित हुआ। इनलो का बंद का एलान एसवाईएल और कांग्रेस सरकार की गलत नितियों, प्रदेश में निरंतर बढ़ रही महंगाई,पेट्रोल व डीजल के बढ़े दामों को लेकर व दिन प्रतिदिन दुकानों में चोरी जैसी घटना को लेकर आज बसपा और इनेलो ने मिलकर पुरे हरियाणा को बंद रखा।

बन्द को कामयाब बनाने के लिए इनेलो नेता जिला अध्यक्ष राजेंद्र लितानी सहित विधायक रणवीर गंगवा, हल्का अध्यक्ष तरुण जैन, सजन लावट, डॉ सत्यनारायण मंगाली, बसपा नेता बलराज सातरोड़िया , राजकपूर पाली, इनेलो नेता डॉ. राज कुमार दिनोंदिया, राजमल काजल, एडवोकेट मनदीप बिश्नोई,  शंकर गहलोत, मोहित अरोड़ा, श्रवण बागड़ी ने शहर के प्रमुख बाजारों में पहुंचे और बन्द का जायजा लिया।

इनेलो विधायक रणवीर गंगवा ने कहा कि कांग्रेस सरकार की गलत नितियों के कारण व्यापारी पहले ही मंदी के दौर से गुजर रहे थे, परन्तु भाजपा सरकार ने जी एस टी और नोटबन्दी को लागू करके व्यापारियों को भुखमरी के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। इसलिए आज शनिवार को शहर के प्रमुख बाजारों के दौरा कर रहे थे। इस दौरान शहर के प्रमुख बाजार बंद रहे।गौरतलब है कि प्रमुख विपक्षी दल ने प्रदेश में निरंतर बढ़ रही महंगाई, एस वाई एल के निर्माण व जीएसटी और नोटबन्दी से व्यापारियों को आ रही दिक्कतों को लेकर शनिवार को हरियाणा बन्द का आह्वान किया था।

इसी को लेकर पिछले कई दिनों से इनेलो नेता व्यापारियों से सम्पर्क करके बन्द के लिये सहयोग की मांग कर रहे थे। आज सभी ने मिलकर इनलो का सहयोग किया। और हिसार के बाजार को पूर्णत बंद कर दिया। आज के बन्द को लेकर व्यापारियों व दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। इनेलो विधायक रणवीर गंगवा ने कहा कि सरकार को आम आदमी व व्यापारी से कोई सरोकार नहीं है। आज जो लोग सत्ता में बैठे है जब ये विपक्ष में थे तो पेट्रोल व डीजल के बढ़े दामों के विरोध में अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करते थे और आज इन पर सत्ता का खुमार छाया हुआ है।

आज पेट्रोल व डीजल के दाम आसमान छू रहे है परन्तु मुख्यमंत्री व मंत्री इस पर कोई बात भी करना उचित नहीं समझते। आज के बन्द ने ये साबित कर दिया कि भाजपा सरकार से हर वर्ग दुखी व परेशान है। अगर अब भी सरकार नहीं जागी तो और जनसमर्थन को साथ लेकर बड़ा आंदोलन किया जाएगा।