पंजाब के बाद अब देवभूमि हिमाचल में बढ़ रहा नशा

ख़बरें अभी तक। पंजाब के बाद अब देव भूमि हिमाचल के पहाड़ी क्षेत्रों में आजकल नशे के कारोबार तेजी से बढ़ रहे हैं जिला सिरमौर के पहाड़ी क्षेत्र में अवैध नशे के कारोबार को लेकर क्षेत्र के लोग खासे परेशान हैं टिम्बी शिलाई कफोटा क्षेत्र में तेजी से पनप रहे अवैध नशे व अन्य नशीले पदार्थ के धंधे को तुरंत रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक से मांग की क्षेत्र की युवा पीढ़ी नशे के चंगुल में फंस रही है.

टिम्बी बाजार व शिलाई में बच्चों व महिलाओं को यहां से गुजरना मुश्किल हो रहा है नशेड़ी बाजारों में घूमते नजर आते हैं बाजार के समीप में लोगों के रहने के मकान भी है जिसका सीधा प्रभाव स्कूली बच्चों की पढ़ाई पर पड़ रहा है. यही नहीं नशेड़ी स्कूली बच्चों को भी अपना निशाना बना सकते हैं स्थानीय लोगों नए शासन व प्रशासन से पहाड़ी क्षेत्रों में नशा बंद कराने की मांग की है

क्षेत्र में अगर नशे के कारोबार पर तुरंत कोई कार्रवाई नहीं की गई तो जल्द ही पहाड़ी क्षेत्रों के युवा नशे की चपेट में आएंगे युवा पीढ़ी को काला जहर शराब स्मैक व अन्य नशीले पदार्थों से बचाना बहुत मुश्किल हो जाएगा, जबकि प्रदेश सरकार कहती है की युवा देश का गौरव है पर अगर यहां के युवाओं के ऊपर अमली जामा नहीं पहनाया गया तो देश विकास कम हो जाएगा.