कल पता लगेगा रेलवे ग्रुप-D की भर्ती की परीक्षा का दिन, शहर और शिफ्ट

ख़बरें अभी तक। रेलवे में ग्रुप डी के लिए आवेदकों को कल पता चल जाएगा कि परीक्षा किस दिन, किस शहर और किस शिफ्ट में होगी।  रेलवे बोर्ड ग्रुप डी के करीब 63000 पदों पर भर्ती परीक्षा 17 सितंबर से आयोजित होनी है. गुरुवार को RRB ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि परीक्षा केंद्र और शिफ्ट संबंधी पूरी जानकारी 9 सितंबर को जारी की जाएगी।

नोटिफिकेशन के मुताबिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ग्रुप सी की तरह ही 4 दिन पहले जारी होगा। यानि 17 सितंबर को जिन उम्मीदवारों की परीक्षा होगी, उनके एडमिट कार्ड 13 सितंबर को जारी होंगे। प्रैक्टिस करने के लिए मॉक लिंक 10 सितंबर को जारी होगा। इस लिंक पर क्लिक कर आप देख सकेंगे कि RRB Group CBT परीक्षा का स्वरूप कैसा होगा। कैसे आप कंप्यूटर पर प्रश्नों के जवाब दे सकेंगे।

SC/ST उम्मीदवार 10 सितंबर से ट्रेन ट्रैवल अथॉरिटी डाउनलोड कर पाएंगे। उम्मीदवार ध्यान रखें कि यह सिर्फ यात्रा प्रबंध के लिए है, इसे एडमिट कार्ड न समझें। परीक्षा 90 मिनट यानि डेढ़ घंटे की होगी। दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए यह परीक्षा 120 मिनट की होगी। इस परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी है। तीन गलत उत्तर देने पर एक अंक काट लिए जाएंगे। दूसरी सबसे अहम बात है यह कि उम्मीदवारों को अपना असल पहचान पत्र लेकर जाना होगा। क्योंकि फोटोकॉपी वाले पहचान पत्र मान्य नहीं होंगे।