यहां बच्चों और अध्यापकों को दीवार पर चड़कर जाना पड़ता है स्कूल

ख़बरें अभी तक। भिवानी के गांव निमड़ी के सरकारी स्कूल के बच्चों को दिवार पर चलकर स्कूल में जाना पड़ रहा है। क्योंकि स्कूल के चारों ओर पानी भरा है और पानी में जहरीले सांप है। गांव निमड़ी के सरकारी स्कूल में हर साल बरसात के दिनों में इतना पानी भर जाता है कि कि स्कूल में जाने वाले सभी रास्ते पानी में डूब जाते है। तो एक रास्ता बचता है वो है स्टेडियम की खस्ता हाल में दिवार। डर डर कर स्कूल जाते अध्यापक एंव महिला अध्यापक काफी परेशान है। शिक्षा विभाग को कई बार शिकायत भी भेजी है लेकिन अभी तक किसी ने भी सुध नहीं ली। गांव का संरपच एंव विधायक भी स्कूल का मुआयना करने मौके पर पहुंच जाते है लेकिन पानी की निकासी के लिए वो भी बेबस नजर आते है।

स्कूल के मुखिया परमानंद ने बताया कि हर वर्ष स्कूल की यही स्थिति होती है। इस बार शिक्षा अधिकारी एंव खंड शिक्षा अधिकारी व प्रशानिक अधिकारी को लिखित में शिकायत दे दी है। कोई हादसा ना हो जाए इसलिए बच्चों को मजबूरी में बस में स्कूल आने के लिए कहा जाता है। तीन से चार फुट पानी स्कूल के चारों तरफ है, जिससे स्कूल के अंदर आने जाने के लिए कोई रास्ता नहीं है। अभी बच्चों को दूसरे स्थान पर वैकल्पिक व्यवस्था करने के लिए संरपच को कहा गया है।

स्कूल मास्टर विनोद शास्त्री ने बताया कि जो हालात है वह सभी के सामने है। जो अध्यापक यहां आ रहे है काफी जोखिम उठाकर स्कूल आ रहे है। महिला अध्यापकों को तो काफी दिक्कत आ रही है। आज सुबह पानी में सांप भी थे। स्कूल की पीटीआई टीचर राजवंती ने बताया कि जब वो दिवार पर चलते है तो चक्कर आने लगते है गिरने का भय रहता है। दिवार भी खस्ताहाल में है कभी भी गिर सकती है। उसके बावजूद खतरा उठाकर स्कूल तो आना पड़ता है। वहीं महिला टीचर शीतल ने बताया कि जब वो दिवार पर चलते है तो डर लगता है बैलेंस भी बिगड़ गया था। लेकिन स्कूल तो आना ही पड़ेगा।