लाइसेंस रद्दीकरण पर कोटेदारों का जोरदार प्रदर्शन

खबरें अभी तक। कोटेदारों के लाइसेंस रद्दीकरण ओर उनपर हुई ऍफ़ आई आर सहित 6 मांगो को लेकर आज कोटेदारों ने आदर्श कोटेदार एंव उपभोक्ता वेलफ़ेयर असोसिएशन के तत्वाधान में प्रदर्शन किया। सौंकड़ो कि तादाद में कोटेदार कविनगर रामलीला मैदान में इकट्ठा हुए और खाद्य एवं रसद मंत्री अतुल गर्ग के घर पहुंचे। जहां से पैदल मार्च करते हुए ज्ञापन जिला कलेक्ट्रेट पर जिलाधिकारी को दिया।

कोटेदारों के मुताबिक उनकी मांगों के प्रमुख बिंदु है। कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत होम डिलीवरी शुरू की जाए। कोटेदार का मानदेय 25 हजार मासिक ओर 200 रुपये प्रति कुंतल किया जाए। पूर्व बकाया होम डिलीवरी बाल पोषाहार का भुकतान तत्काल किया जाए। राशन की दुकान पर लगने वाली धारा 3/7 समाप्त की जाए। कोटेदार व्यवस्था को समाप्त करने पर विचार करे। कोटे दारो पर दर्ज की गई एफ़ आई आर वापस ली जाए।

क्योंकि जिस तरह घोटाले में नाम आये हैं अधिकांश कोटेदार 10 या 12वी पास हैं ऐसे में ये लोग आखिरकार किस तरह मशीन से छेड़छाड़ कर सकते हैं। वही जिला पूर्ति अधिकरी का कहना है कि इस हड़ताल से लोगो को परेशानी का सामना कर पड़ सकता है। राशन डीलरो से बातचीत जारी है जल्द है कोई फैसला लिया जाएगा।