आरोपी को पकड़ने आयी पंजाब पुलिस को बंधक बना की पिटाई

ख़बरें अभी तक। डबवाली के गांव रिसालियाखेड़ा की ढाणी में रात को छापेमारी के लिए आई पंजाब की मोहाली पुलिस टीम को सिविल ड्रेस में देखकर ढाणीवासियों ने पीट दिया। जिससे घायल पुलिसकर्मियों की शिकायत पर गोरीवाला पुलिस ने केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। पीड़ित कर्मचारियों ने बताया कि वे पंजाब में दर्ज मामले के आधार पर जमानत खारिज हो चुके अपराधी सुनील को पकड़ने उसकी ढाणी में सुबह सवेरे आए थे और इसकी आमद गोरीवाला पुलिस में दर्ज कराई थी।

आरोप है कि परिवार के लोगों ने सुनील को बचाने के लिए जानबूझकर बंधक बनाकर उन्हें पीटा है। पीड़ित घायल पुलिसकर्मी परमिंद्र सिंह ने बताया कि वह सिपाही इकबाल सिंह व जुगराज के साथ प्राइवेट गाड़ी में चालक अमनदीप के साथ उक्त लोगों के मकान पर छापेमारी करने पहुंचे ताकि आरोपी को गिरफ्तार किया जा सके लेकिन आरोपी ने शोर मचाकर अपने आसपास के घर के सदस्यों को इकट्ठा कर पंजाब पुलिस के कर्मचारियों के साथ मारपीट की और बंधक बनाया लिया।

आरोप है कि इस दौरान बावर्दी पुलिसकर्मी इकबाल सिंह की वर्दी फाड़ दी और आरोपी को मौके से भगा दिया गया। जिसके बाद पुलिस ने गोरीवाला पुलिस को सूचना दी और सूचना पाकर गोरीवाला पुलिस चौकी प्रभारी सुरेश कुमार ने अन्य साथियों ने मौके पर पहुंचकर पंजाब पुलिस कर्मचारियों की पहचान करते हुए उन्हें छुड़ाकर अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल करवाया।

जिसके बाद पुलिस ने घायल पंजाब पुलिसकर्मी परमिंद्र सिंह के बयान पर आरोपी सुनील कुमार, उसकी पत्नी सिमरन, उसकी मां, चाचा जगतपाल, व चाची, दादा सज्जन अन्य के खिलाफ पुलिस को बंधक बनाकर पिटने के आरोप में विभिन्न धाराओं के साथ मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। उच्चाधिकारियों से मामले में निष्पक्ष जांच करते हुए पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है।

ये है मामला पीड़ित हैड कांस्टेबल परमिंद्र कुमार ने बताया कि वह साहिब जादा अजीत सिंह नगर मोहाली के थाना माजरी से रास्ता रोककर छेड़छाड़ सहित आरोप में मामले के अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए बतौर आईओ हरियाणा में आए थे। उसके साथ सिपाही ईकबाल सिंह व जुगराज सिंह प्राइवेट स्विफ्ट डिजायर गाड़ी से अभियुक्त सुनील कुमार पुत्र सतवीर सिंह निवासी रिसालिया खेड़ा ढाणी में तलाशी के लिए आये थे उन पर तथा 2 अन्य साथियों पर परिवार वालों ने हमला बोल दिया तथा उनको बंधक भी बनाया। आरोपी की मां पत्नी ने बांध कर हमारी पिटाई की।

वहीं चौकी प्रभारी सुरेश कुमार ने बताया कि पंजाब पुलिस की सूचना के बाद में टीम के साथ ढाणी में पहुंचा और पुलिसकर्मियों को बंधक बनाए हुए थे वहां से छुड़ाया गया तथा परमिंदर सिंह के बयानों के आधार पर आरोपी के 6 लोगों पर पुलिस को मारपीट बंधक बनाए जाने का मामला दर्ज किया गया है जांच जारी है।