स्टाफ नर्सो ने की हड़ताल, दो घंटे किया प्रदर्शन

खबरें अभी तक। बहादुरगढ़ में सामान्य अस्पताल में कार्यरत स्टाफ नर्सों ने 2 घंटे का वर्क सस्पेंड रखा। स्टाफ नर्सों ने ट्रामा सेंटर के गेट के सामने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अपनी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग भी की। उन्होंने मांगे पूरी नहीं होने पर सरकार को अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी भी दी है।

दरअसल स्टाफ नर्स ने पिछले काफी लंबे समय से वेतन विसंगतियों को दूर करने, रिस्क अलाउंस बढ़ाने और ग्रेड-पे में सुधार करने संबंधी कई मांगों को लेकर संघर्ष करती आ रही है। लेकिन सरकार ने उनकी मांगे अब तक पूरी नहीं की है। स्टाफ नर्सों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि वह कई सालों से केंद्र की तर्ज पर प्रदेश में वेतनमान बढ़ोतरी, रिस्क अलाउंस बढ़ोतरी ग्रेड पे 4200 से 4600 किए जाने और नर्सिंग अलाउंस 7600 करने के साथ-साथ प्रमोशन पॉलिसी लागू करने की मांग कर रही है। लेकिन सरकार ने आश्वासन देने के अलावा आज तक कुछ भी नहीं किया।

स्टाफ नर्स का कहना है कि अगर सरकार ने जल्द ही उनकी मांगे नहीं मानी, तो वे सभी मास स्लीव पर चली जाएंगी। इसके साथ ही उन्होंने अनिश्चितकालीन हड़ताल करने की चेतावनी सरकार को दी है।