स्वारघाट-पिंजौर नेशनल हाईवे 105 पर सड़क धंसी, सड़क मार्ग पर यातायात कभी भी हो सकता ठप्प

खबरें अभी तक। श्री नैना देवी जी बिलासपुर स्वारघाट-पिंजौर नेशनल हाईवे 105 पर गुज्जरहट्टी स्थान में सड़क का काफ़ी हिस्सा धसने से उक्त सड़क मार्ग पर यातायात कभी भी ठप्प हो सकता है। उक्त सड़क अगर बाधित हो जाये तो स्वारघाट से नालागढ़, बद्दी, बरोटीवाला, परवाणू व पिंजौर आने जाने वाले लोगों व वाहनों को 50 किलोमीटर की लंबी दूरी तय करके वाया भरतगढ़ व रोपड़ पंजाब से होकर पहुंचना पड़ेगा। गौरतलब यह भी रहे कि पीजीआई चंडीगढ़ व अंबाला जाने के लिये भी स्वारघाट-पिंजौर नेशनल हाईवे 105 सड़क मार्ग सबसे शार्टकट यानी छोटा सड़कमार्ग पड़ता है।

क़ाबिलेगौर है कि स्वारघाट से पांच किलोमीटर दूर गुज्जरहट्टी स्थान में भारी बारिश के चलते स्वारघाट-पिंजौर नेशनल हाईवे सड़क का आधा हिस्सा धंस गया है। जिस कारण एक तरफ से एक समय मे एक वाहन गुज़र सकता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर क्षेत्र में और भारी बारिश होती है तो राजकीय प्राथमिक पाठशाला गुज्जरहट्टी के समीप धंसा हुआ सड़क का हिस्से का आकार औऱ भी बढ़ सकता है। जिस कारण स्वारघाट- पिंजौर नेशनल हाईवें पर यातायात लम्बे समय के लिये ठप्प हो सकता है। हालांकि लोक निर्माण विभाग नेशनल हाईवे उपमंडल नालागढ़ ने सड़क धंसने वाले गुज्जरहट्टी स्थान में सड़क पर पत्थर लगा रखे हैं। ताकि कोई भी वाहन बारिश के चलते धुन्ध व अंधेरे में दुर्घटना का शिकार ना हो जाये। लेकिन सड़क धंसने से सड़क मार्ग आधे से भी कम रह गया है। बड़े वाहन निकलने में दिक्कत आ सकती है।

लोक निर्माण विभाग नेशनल हाईवे 105 उपमंडल नालागढ़ के सहायक अभियंता अनिल शर्मा से उक्त समस्या पर बात की गई तो उन्होंने कहा है कि सड़क धंसने वाले गुज्जरहट्टी स्थान में सड़क को बराबर करने का कार्य किया जा रहा है।