रोडवेज चक्का जाम: बसों को रोकने का प्रयास कर रहे 7 रोडवेज कर्मी गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: रोडवेज यूनियनों द्वारा 16 सूत्रीय मांगों को लेकर घोषित बसों का चक्का जाम का चरखी दादरी में बेअसर रहा। कल सुबह 4 बजे से पुलिस बल के साथ रोडवेज अधिकारियों ने बसों का संचालन किया। इस दौरान बसों को रोकने का प्रयास कर रहे सात कर्मचारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। वहीं साथियों की रिहाई को लेकर रोडवेज कर्मचारियों ने रोज गार्डन में मीटिंग कर रोष जताया। साथ ही कहा कि कर्मचारियों की रिहाई नहीं की गई व एस्मा लगाया गया तो पूरे हरियाणा को बंद कर दिया जाएगा। इस दौरान दूसरे विभागों के कर्मचारियों का भी समर्थन लिया जाएगा। उधर रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि कुछ कर्मचारियों ने बसों को रोकना चाहा तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया है।

देर रात से बसों का चक्का जाम को लेकर रोडवेज के कर्मचारी बस स्टैंड के आसपास डटे हुए थे। चक्का जाम से निपटने को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। आज अल सुबह चार बजे बस स्टैंड से बसों का संचालन शुरू किया गया तो रोडवेज के कुछ कर्मचारियों ने बसों को रोकना चाहा। इस दौरान उनकी पुलिस से भी झड़प हुई। पुलिस ने डिपो के इंटक प्रधान राजेश रावलधी, बीएमएस प्रधान भरपुर मिर्च सहित सात कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया। हालांकि कुछ कर्मचारी हड़ताल पर हैं। वहीं रोडवेज प्रबंधन द्वारा कार्यालयों में तैनाल चालक व परिचालकों को बसों पर भेजा गया है।

रोडवेज कर्मचारियों को हिरासत में लेने को लेकर कर्मचारियों ने रोज गार्डन में रोष मीटिंग की और प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कर्मचारी नेता रणबीर गहलौत ने कहा कि गिरफतार कर्मचारियों को तुरंत रिहा किया जाए। इसके अलावा किसी भी कर्मचारी पर एस्मा लगाया गया तो पूरे प्रदेश में हड़ताल कर दी जाएगी।उधर दादरी डिपो के महाप्रबंधक धनराज कुंडू ने बताया कि सुबह से ही पुलिस सुरक्षा के बीच बसों का संचालन किया जा रहा है। कुछ कर्मचारियों ने बसों को रोकना चाहा तो उन्हें पुलिस हिरासत में लिया गया है। सभी रूटों पर बसें चलाई जा रही हैं।