बारिश ने सरकार के दावों की खोली पोल, जगह-जगह जलभराव से बढ़ी मुश्किलें

खबरें अभी तक। रायबरेली जनपद में कई दिनो से लगातार हो रही बरसात ने जिला प्रशासन और सरकार के झूठे मंसूबो पर पानी फेर दिया। आखिरकार सरकार के लाख व्यवस्थाओं के बावजूद प्रशासन लोगों तक मदद क्यों नही पहुंचा रहा. यह एक गंभीर सवाल है जिससे लोगों मे सरकार की जबरदस्त किरकिरी भी हो रही है, जिला प्रशासन सरकार के मंसूबो पर क्यों पानी फेर रहा है यह तो पता नहीं लेकिन इस बारिस ने जहाँ प्रदेश भर में तबाही मचाई है. उसमें रायबरेली जनपद का बछरावां भी अछूता नही रहा लेकिन कोई मदद न मिलने से जनता में आक्रोश जरूर देखने को मिल रहा है।

जबकि उसी क्षेत्र भाजपा विधायक राम नरेश रावत जिन्हें अपने क्षेत्र की जनता से कोई लेना देना नही है इस बार की लगातार भारी बारिश में रायबरेली जिले के बछरावां कस्बा के डाकघर, सरकारी अस्पताल , अस्पताल कालोनी , पावर हाउस , ग़ांधी विद्यालय इंटर कॉलेज सहित पूरे कस्बे की सड़कें तालाब बन चुकी है। ग्रामीणों का आरोप है कि यहाँ पिछली बार भी कोई मदद नही मिली और इस बार तो हालात और भी खराब हो चुके है।

आपको बता दें कि बछरावां सहित पूरे रायबरेली जनपद में कई दिन से हो रही लगातार तेज़ बारिश ने तबाही मचा दी एक बार फिर योगी सरकार की मिलने वाली राहत सिर्फ कागजों तक ही सिमत रह गयी. अगर बात की जाय बारिस पूरा जिला प्रभावित हुआ है लेकिन हम आपको एक छोटा नजारा दिखाते हैं बीती रात की तेज बारिस से बछरावां नगर पंचायत के सरकारी अस्पताल,  विद्युत उपकेंद्र, डाकघर, इंटर कॉलेज सहित क्षेत्र के शिवगढ़ बाईपास रोड सहित अब घरो के अंदर पानी घुसने से आम जन जीवन अस्त व्यस्त हो चुका हैं लोगों पर राहत तो दूर की बात अभी तक कोई देखने तक नही गया वही रहने के लिए छत व खाने पीने की समस्या अब लोगो को सता रही है।

एक बार फिर सरकारी अस्पताल के महिला वार्ड और ओटी में पानी भर गया, अस्पताल में चारों तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है। महिला वार्ड में पड़े बेड पूरी तरह से पानी मे डूब गए। साथ ही अस्पताल के बगल में अस्पताल कालोनी में कमरो में पानी घुस गया। सरकार और प्रशासन द्वारा किये जा रहे विकास कार्यो में लापरवाही का खामियाजा बछरावां कस्बे सहित समूचे जनपद को भुगतना पड़ रहा है।

दुकानदार लगातार हो रही बारिश के प्रकोप से प्रभावित हो चुके हैं। कस्बे के लखनऊ रोड पर सतीश सिंह की इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में पानी भर जाने से लाखों का नुकसान हुआ, दुकानदार ने इसका जिम्मेदार प्रसाशन और नगर पंचायत की लापरवाही बताया है। आलाधिकारियों एवं सफाई कर्मियों की लापरवाही के चलते कस्बे की गली, मोहल्ले, नगर के चौक, चौराहो पर बनी छोटी छोटी नाली और नालो में भरे जल भराव ने विकराल रूप लेकर लोगो के घरो में प्रवेश कर गया।

पिछली बार चार दिनों तक नगरपालिका अध्यक्ष शिवेंद्र सिंह द्वारा नगर में हुए भारी जल प्रलाप से निपटने के लिए रातों दिन प्रयास किया गया था लेकिन इस बार सभी नदारद है। यह एक उदाहरण है जो एक नगर पंचायत की समस्या पर जनता सरकार व प्रशासन को कोस रही है अन्य नगर पंचायतो पर भी बारिस का कहर है वही नगर पंचायत डलमऊ गंगा घाट पर अब गंगा का पानी लोगो के घरो के बाहर दस्तक दे चुका है।