हिमाचल को नशा मुक्त बनाने के लिए CISF ने चलाया भांग उखाड़ो अभियान

खबरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश सरकार नशे के खिलाफ समय समय पर अभियान चलाती रहती हैं। वहीं दूसरी तरफ चंबा ज़िला के बेरा सियुल पावर प्रोजेक्ट की सुरक्षा का जिम्मा सम्भाले हुए सीआइएसएफ के जवानों ने भी सुरगानी सहित आसपास के क्षेत्रों में भांग उखाड़ो अभियान चलाया, सुरगानी के कालोनी और आसपास में भांग के पांच पांच छे फिट के पौधे लंबे हो चुके थे जिन्हें सीआइएसएफ की बटालियन के जवानों ने उखाड़ने का काम किया ताकि कोई भी युवा इस नशीले नशे का इस्तेमाल ना कर सके.

आपको बताते चले पुलिस हर साल ज़िला के अलग अलग इलाकों में भांग उखाड़ो अभियान चलाती रहती हैं। और लाखों भांग के पौधों को तबाह करती हैं नशे के इस कारोबार को विराम लगाने का भी पुलिस द्वारा प्रयास किया जाता हैं। लेकिन सीआइएसएफ जैसी केंद्रीय बटालियन का ये अभियान पहली बार देखा जा रहा हैं इस अभियान से लोगों को नशे के प्रति जागरूक होने का संदेश दिया गया हैं ।

वहीँ दूसरी और बेरा सियुल सुरगानी में सीआइएसएफ के असीस्टेंट कमांडेंट सुरजीत कुमार का कहना हैं कि हमने भांग उखाड़ो अभियान इसलिए चलाया है हम हर रोज अखबार में  पढ़ते हैं कि  चम्बा में नशे के साथ इतने लोग पकडे गए हैं हम यही कहना चाहते हैं कि कोई भी युवा इस नशे का इस्तेमाल ना करें और ना ही इस भांग के नशे को अपने आसपास उगने दे।