कोहाल स्कूल में खाली पड़े हैं कई पद, छात्रों की पढ़ाई हो रही प्रभावित

खबरें अभी तक। यूँ तो सरकार दवारा सब पढो सब बढो का अभियान चलाया है परन्तु चंबा जिला राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोहाल में यह अभियान फेल नजर आ रहा है कोहाल स्कूल में अध्यापकों के 8 रिक्त पद है कोहाल स्कूल में स्टाफ की कमी से 250 विद्यार्थियों का भविष्य दांव पर लगकर रह गया हैं। स्कूल में  अहम विषयों के अध्यापकों के पद रिक्त होने से पढ़ाई प्रभावित हो रही है। कोहाल स्कुल अपग्रेड तो हो गया है परन्तु स्टाफ की कमी से बच्चों के भविष्य पे आंच आ रही है कोहाल स्कुल में दूर दराज के बच्चे पढने के लिए आते है.

परन्तु इस स्कूल में प्रधानाचार्य ,क्लर्क ,पिजीटी हिंदी ,राजनीती शाश्त्र ,ip आर्ट्स ,पीजीटीमेडिकल आदि अध्यापकों के रिक्त पद है उन्हें भरा जाए ताकि बच्चों की पढाई पे कोई असर न हो  स्कूल प्रबंधन समिति व अभिभावकों ने अध्यापकों के पदों को भरने की कई बार मांग की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इस कारण सरकार की नौनिहालों को घर-द्वार के नजदीक बेहतर शिक्षा देने की दावों की पोल खुल रही है.

वहीं दूसरी ओर एसएमसी कमेटी के प्रधान यशपाल ने बताया कि स्कूल  में स्टाफ की कमी है जससे बच्चों की पढ़ाई पे असर पड़ रहा है ,राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोहाल में अध्यापकों  के रिक्त पद खाली पड़े है जिससे बच्चों की पढ़ाई छूट रही है इससे पहले हमने कई बार प्रशाशन को इसकी सूचना दी परन्तु आज तक कोई अध्यापक नही आया एक बार फिर से सरकार से निवेदन है कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोहाल में अध्यापकों के रिक्त पद्द भर दिए जाए ताकि बच्चों के भविष्य पे कोई आंच न आए.

सकूली बच्चे, वहीं दूसरी और स्कूली बच्चों का कहना है की हमारे स्कुल को बाहरवीं हुए एक साल से अधिक हो गया है तब से आज तब से लेकर आजतक हमारे स्कूल में  में स्टाफ की कमी है जिसके चलते हमारी पढाई में बाधा आ रही है पिछले साल तो हमने अन्य अध्यापकों की मदद से अपनी पढ़ी पूरी कर ली है परन्तु इस बार कई बच्चों ने नई एड्मिसन ली है तो अध्यापकों के रिक्त पद होने से उनकी पढ़ी पे भी बहुत असर होगा इस बार हमारी बोर्ड के पेपर है अगर हमारे स्कुल में अध्यापकों के रिक्त पद होंगे तो हम सभी फेल हो जाएँगे इसका जिम्मेबार कौन होगा.