SC-ST एक्ट के खिलाफ गुस्साएं सवर्ण समाज ने 6 सितंबर को बुलाया भारत बंद, मध्य प्रदेश में धारा 144 लागू

खबरें अभी तक। सवर्णों का SC-ST संशोधन एक्ट के खिलाफ गुस्सा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते करणी सेना की अगुवाई में कल सवर्ण समाज ने भारत बंद बुलाया है। सवर्णों के इस बंद के मद्देनजर देश भर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।  खास तौर पर मध्य प्रदेश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए हैं।

भिंड़, ग्वालियर, छतरपुर, रीवा, शिवपुरी समेत यहां कई शहरों में धारा 144 लागू कर दी गई है। मध्य प्रदेश में सवर्ण समाज के कई संगठन सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके निशाने पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही हैं।

Image result for सवर्ण समाज ने भारत बंद बुलाया

करणी सेना ने कल ग्वालियर में रैली की और सीएम शिवराज के मुंह पर कालिख पोतने की धमकी दे डाली। सतना में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का घेराव किया गया। रैली का आयोजन कथा वाचक देवकी नंदन ठाकुर ने किया था।

Image result for सवर्ण समाज ने भारत बंद बुलाया

कऱणी सेना की भारत बंद की ये ललकार मध्य प्रदेश से निकलकर राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी की परेशानी बढ़ा सकती है। क्योंकि राजस्थान में इस संगठन का बड़ा प्रभाव है।

दरसल ये पूरा विवाद उस एक्ट को लेकर है। जिसमें मोदी सरकार ने संशोधन कर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलट दिया था। अब सवर्ण और ओबीसी समाज सरकार के फैसले के खिलाफ खड़ी हो गई है और विरोध बीजेपी कांग्रेस दोनों का हो रहा है।