हार्दिक पटेल की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल, डॉक्टरों ने स्वास्थ्य को लेकर जताई चिंता

खबरें अभी तक। हार्दिक पटेल के अनशन को 12 दिन बीत चुके हैं। हार्दिक का अनशन आरक्षण और किसानों की ऋण माफी की मांग को लेकर है। हार्दिक पटेल अनशन पर बैठने के बाद से अबतक अपना 20 किलो से ज्यादा वजन कम कर चुके हैं। डॉक्टरों ने चिंता जताते हुए संभावना जताई है कि अगर हार्दिक पटेल अस्पताल में भर्ती नहीं हुए, तो उनके शरीर के कुछ हिस्से डेमेज हो सकते है।

Image result for हार्दिक पटेल की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल, डॉक्टरों ने स्वास्थ्य के लेकर जताई चिंता

हार्दिक पटेल के स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टरों के चिंता के बाद गुजरात सरकार आगे आयी है और पाटीदार नेता को अपना अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल खत्म करने के लिये मनाने का प्रयास कर रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा ने मुलाकात की।

Image result for हार्दिक पटेल की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल, डॉक्टरों ने स्वास्थ्य के लेकर जताई चिंता

यशवन्त सिन्हा ने मुलाकात के बाद कहा, “हार्दिक पटेल जिन मुद्दों को लेकर अनशन कर रहे हैं, उसका देशभर पर प्रभाव पड़ा है। इन मुद्दों पर हर जगह बात हो रही है।” सरकार के आदेश के बाद हार्दिक पटेल के घर डॉक्टरों की टीम सोमवार को भेजी गई थी। हार्दिक अपने घर पर ही अनशन पर बैठे हैं। क्योंकि उन्हें स्थानीय प्रशासन और राज्य सरकार से अहमदाबाद में अनशन की इजाजत नहीं मिली है।

हार्टिक पटेल ने कल ट्वीट किया- गांधी के मार्ग पर पिछले ग्यारह दिन से किसानों की कर्ज़ा माफ़ी और आरक्षण को लेकर चल रहे आंदोलन में किसी भी प्रकार की हिंसा या जानहानि नहीं हुई और हम इसका स्वीकार भी नहीं करेंगे। लेकिन उपवास आंदोलन को बदनाम करने के लिए भाजपा हिंसा जैसी वारदात देनी की तैयारी में हैं। सब चौकन्ने रहें।

हार्दिक पटेल ने ये भी कहा- जनता के आंदोलन को तोड़ने और बदनाम करने भाजपा अब अपना खेल खेलेगी। गुजरात के किसान और युवाओं से कहता हूं कि हम सब धीरज रखे। पुलिस के सामने संघर्ष में ना उतरे, गांधी के मार्ग पर चले और अधिकार के लिए लड़े,  भाजपा और पुलिस हम पर ग़लत मुक़दमे कर डर का माहोल खड़ा करना चाहती है। हम जीत रहे हैं।

बता दें कि हार्दिक पटेल ने पटेल ने ऋण माफी और नौकरियों एवं शिक्षा में ओबीसी वर्ग के लिए आरक्षण की मांग को लेकर 25 अगस्त से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी।