नागरिक अस्पताल से लापरवाही का मामला आया सामने

खबरें अभी तक। गोहाना के नागरिक अस्पताल में डिलीवरी में लापरवाही के मामले थमने का नाम नहीं ले रहें। आज फिर एक बड़ा लापवाही का मामला नागरिक अस्पताल में सामने आया है। गांव गढ़ी उजाले खां की एक गृभवति महिला की डिलीवरी उसी की सास व एक अन्य पड़ोसी द्वारा करवाई गई। परिजनों का आरोप है कि बार-बार स्टाफ नर्स के बुलाने पर भी मौके पर कोई नही पहुंचा। सबसे बड़ी बात गायनी वार्ड में जिस महिला चिकित्सक की डयूटी है वो भी मौके पर नही थी।

परिजनों ने बताया कि प्रसव पीड़ा होने के बाद महिला को सुबह नागरिक अस्पताल लाया गया। पीड़ा बढ़ने पर बार-बार स्टाफ नर्स को सूचित किया गया लेकिन मौके पर मौजूद स्टाफ नर्सों ने सूचना को गम्भीरता से नही लिया और मौके पर मौजूद महिला की सास व एक अन्य पड़ौसी महिला ने प्रस्व पीड़ा से तड़प रही इसराना की डिलीवरी करवाई। डिलीवरी नाॅरमल हुई और महिला को बच्ची हुई। लेकिन अगर डिलीवरी के दौरान कोई गड़बड़ हो जाती तो महिला और नवजात की जिम्मेवारी कौन लेता। नागरिक अस्पताल का स्टाफ पूरी तरह से लापरवाह है। वो मांग करते है पूरे मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए।

सरकारी अस्पतालों में इस तरह की लापरवाही के कारण ही आए दिन हादसों का शिकार गृभवति महिलाएं होती है। खास कर गोहाना का सरकार अस्पताल पिछली घटना में एक महिला ने शौचालय में बच्चे को जन्म दिया था जिसके बाद उस नवजात की कुछ ही घंटे बाद मौत हो गई थी।