सरपंच पद के उपचुनाव में 50 फीसद पोलिंग हुई

खबरें अभी तक। उकलाना ब्लाक के गांव कुंदनपुरा व मुगलपुरा-शंकरपुरा में मंगलवार को सरपंच पद के लिए चुनाव जारी है। जिसे लेकर प्रशासन की ओर से सुरक्षा के चाक चौबंध प्रबंध किए गए हैं। सुबह आठ बजे से सायं चार बजे तक मतदान होगा और उसके बाद मतदान केंद्र पर ही मतों की गणना की जाएगी तथा परिणाम घोषित किया जाएगा।

गौरतलब है कि गांव मुगलपुरा-शंकरपुरा के सरपंच सुरेश कुमार को शिकायत के आधार पर पदमुक्त कर दिया गया था। जिस कारण सरपंच पद रिक्त हो गया था। गांव कुंदनपुरा में सरपंच रोहताश ने सरकारी नौकरी में चयन होने पर सरपंच पद से इस्तीफा दे दिया था। दोनों गांवों में सरपंच पद को लेकर मंगलवार को चुनाव होने जा रहा है। मुगलपुरा में चार व कुंदनपुरा में 11 प्रत्याशियों के बीच होगा मुकाबला

गांव कुंदनुपरा में सरपंच पद के चुनाव मैदान में चार प्रत्याशी जोगिंद्र कुमार, दीपक, राजेश व विक्रम हैं। वहीं गांव कुंदनपुरा में चुनावी दंगल 11 प्रत्याशियों ओमप्रकाश, कुलदीप, जगदीश, पवन कुमार, बलजीत, रवि कुमार, राजेंद्र कुमार, राजेश, विनोद कुमार, शमशेर सिंह, सुभाष चंद्र के बीच होगा। मुगलपुरा में लगभग दो हजार मतदाता हैं जबकि गांव कुंदनपुरा में लगभग एक हजार हैं।

तीनों गांवों चार बूथ बनाए गए

चुनाव आयोग की ओर से गांव मुगलपुरा में दो बूथ बनाए गए हैं व एक बूथ शंकरपुरा में बनाया गया है। जबकि कुंदनपुरा गांव  एक ही बूथ बनाया गया है।

उकलान ब्लाक के कुंदनपुरा व गांव मुगलपुरा के सरपंच पद के उपचुनाव को लेकर गांव में शांतिपूर्वक मतदान जारी है। महिलाएं एवं पुरुष मतदान के लिए पोलिंग बूथ पर लंबी लाइनों में खड़े हैं। तेज गर्मी के बावजूद मतदाता में मतदान को लेकर पूरा उत्साह बना हुआ है।

डीएसपी जयपाल सिंह ने बताया कि एक प्लाटून यहां पर सुरक्षा के लिए लगाई गई है। गांव में पूरी तरह से शांति बनी हुई है और हर गतिविधि पर पुलिस प्रशासन द्वारा नजर बनाई हुई है। गांव कुंदनपुरा में में मतदान के लिए एक पोलिंग बूथ बनाया गया है।गांव के लगभग 1000 मतदाता सरपंच पद के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।दोपहर तक 470 वोट पोल हो चुके हैं। गांव मुगलपुरा में लगभग दो हजार मतदाता हैं और यहां पर भी दोपहर तक 50 फीसद मतदान हो चुका है।